Today Breaking News

रेवतीपुर ब्लाक मुख्यालय में डीएम को मिली कई गड़बड़़ी, बीडीओ से किए जवाब-तलब

रेवतीपुर। डीएम संजय कुमार खत्री बुधवार को ब्लाक मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया। कई गड़बड़ियां मिलीं। निरीक्षण में वह राजस्व की फाइल मुवमेंट रजिस्टर, नरेगा की फाइलें, उपस्थिति पंजिका को गहनता से चेक किए। उपस्थिति पंजिका की जांच में पता चला कि वरिष्ठ सहायक नागेंद्र प्रसाद शर्मा हस्ताक्षर कर नदारद थे। डीएम ने उनका वेतन रोकने का आदेश दिया।  राजस्व, आवास की फाइलों की जांच में कमियां मिलीं। 

टेंडर बिक्री फाईल न बनाने व स्टांप, एग्रीमेंट, बैट कटौती न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सहायक लेखाकार कौशल कुमार मिश्र को प्रतिकूल  प्रविष्टि और बीडीओ हरिनारायण से जवाब तलब किया। सीएनडीएस के बाबत जानकारी लेने क्रम में डीएम ने जागरूकता की ट्रेनिंग कराए जाने के संबंध में पूछा और फोटोग्राफ्स सहित आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। शौचालय निर्माण में पात्रों एवं अपात्रों की लिस्ट चेक किए। 

नरेगा कार्य में लापरवाही पर अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी से जवाब तलब किए। कार्यालय के दिवार पर शीलन तथा विद्युत केबल दुरुस्त करने को कहे। निरीक्षण के बाद डीएम ने ग्राम प्रधानों एवं सचिवों के साथ बैठक ली। उन्होंने ग्राम प्रधानों की समस्याएं सुनी। प्रधानो ने शौचालयों के निर्माण में बालू की समस्या का मामला उठाया। डेढगांवा में शौचलयों के निर्माण में गुणवत्ता पूर्ण न बनाने की शिकायत पर  डीएम ने इसे संज्ञान में लेते हुए डीएम ने डीपीआरओ को समय से कार्ययोजना उपलब्ध कराने तथा शौचलायों की गुणवत्ता की जांच का निर्देश दिए। डीएम ने ग्राम प्रधानों को अपनी ग्राम पंचायतों को खुले शौच से मुक्त कराने को कहे। प्रधानों ने आश्वस्त किया कि 15 नवंबर तक सारे गांव ओडीएफ करा दिए जाएंगे।
'