Today Breaking News

यूपी में इन पदों पर अधिकारियों की जल्द होगी भर्ती, शासन ने भेजा प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश में जल्द ही 652 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों की भर्ती होगी।
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जल्द ही 652 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों (Regional Youth Welfare Officer) की भर्ती होगी। इसके लिए शासन ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Subordinate service selection commission) को प्रस्ताव भेजा है। इसके साथ ही साथ 34 जिला युवा कल्याण अधिकारीयों (District youth welfare officer) की भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है।

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग (Department of Youth Welfare and Provincial Guard) खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए ब्लॉक स्तर पर क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी (Regional Youth Welfare Officer) तैनात करता है।


उत्तर प्रदेश में इनके 794 पद स्वीकृत हैं, इनमें से 652 पद खाली हैं। इन्हें भरने के लिए शासन ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Subordinate service selection commission) को प्रस्ताव (अध्याचन) भेजा है। इसी तरह जिला युवा कल्याण अधिकारी (District youth welfare officer) के स्वीकृत 75 पदों में से 34 खाली हैं। इनमें से आधे सीधी भर्ती और आधे प्रमोशन से भरे जाने हैं।

लोक सेवा आयोग (public service Commission) द्वारा दोनों का चयन किया जाता है। विभाग ने इन पर भर्ती का प्रस्ताव भी आयोग को भेजा है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि योगी सरकार ने खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी करने के निर्देश दिए हैं। जिससे कि खेल में ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके।
'