गाजीपुर: आशा बहुओं ने बुलंद की आवाज - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आशा बहुओं ने बुलंद की आवाज

आशा बहु वेलफेयर एसोसिएशन चिकित्सा स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण के बैनर तले सोमवार को आशा बहुओं ने धरना प्रदर्शन किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में अपनी आवाज बुलंद करते हुए अपनी मांगों का 13 सूत्री ज्ञापन मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया। धरने को संबोधित करते हुए संगठन की जिलाध्यक्ष रिजवाना खातून ने कहा कि आशा बहुओं की प्रोन्नति एएनएम पद पर अन्य की भांति की जाए। 

कहा कि पूरे जनपद की आशाओं की वरिष्ठता सूची अभी तक नहीं बनी है। नसबंदी आपरेशन का समय सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच तक निर्धारित करने की मांग काफी समय से की जा रही है। कहा कि ओपीडी के बाहर मरीजों को दिखाने के लिए बाहर बैठने की व्यवस्था बनाई जाए तथा अस्पताल परिसरों को दलालों से मुक्त किया जाए। रिजवाना खातून ने कहा कि प्रसव के दौरान आशाओं का नाम अंकित कर तुरंत डाक्टर के हस्ताक्षर कराए तथा प्रसव के बाद स्टाफ नर्सों द्वारा मांगे जाने वाले सुविधा शुल्क को तत्काल समाप्त करने के आदेश जारी किए जाए। 

जिला महामंत्री प्रमिला कनौजिया ने कहा कि आशाओं द्वारा सिजेरियन प्रसव कराने के उपरांत ही नसबंदी का केस डाक्टर द्वारा हड़प लिया जाता है, इसको बंद किया जाए तथा इसका भुगतान आशाओं को किया जाए। कहा कि उपरोक्त मदों का पैसा बैंक खाते में भेजने से पहले इसकी सूची तैयार कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चस्पा कर भुगतान किया जाए, जिससे कि यह पता चल जाए कि किस मद का पैसा कितना और कब भेजा गया है। ज्ञापन के माध्यम से यह मांग भी की गई कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को जितना मानदेय दिया जाता है, उतना मानदेय आशाओं को भी दिया जाए। धरना प्रदर्शन में नगीना प्रजापति, अनीत यादव, प्रीति पांडेय, आशा, गीता, पूनम सिंह, आशा देवी, शकीला, किरन कनौजिया, गुलैसी देवी, सीमा देवी, रेखा, इंदू, फुलकेशर, मंजू देवी, चंदा, रेश्मा, रत्ना, लीलावती, आरती, अतरवासी, डोमनी, मधुबाला, लालवती, सावित्री, सुमन, बबिता, मिंटू यादव आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad