विधायक सुनीता सिंह की ग्राम पंचायत गहमर का खाता सीज! - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

विधायक सुनीता सिंह की ग्राम पंचायत गहमर का खाता सीज!

जमानियां, गहमर। एशिया के सबसे बड़े गांव माने जाने वाले गहमर की ग्राम पंचायत का खाता सीज हो गया है। राजनीतिक हलके में इसको लेकर हैरानी जताई जा रही है। गहमर विधायक सुनीता सिंह का गांव है। बावजूद ग्राम पंचायत का खाता सीज कर दिया गया। जाहिर है कि इससे विकास कार्यों पर असर पड़ रहा है। हालांकि विकास कार्यों के अवरुद्ध होने की बात को ग्राम प्रधान मीरा चौरसिया के पति दुर्गा चौरसिया ने कहा कि खाता सीज नहीं है बल्कि खाते के संचालन पर रोक लगी है।

उन्होंने इस बात से भी इन्कार किया कि खाता संचालन पर रोक से ग्राम पंचायत के विकास कार्यों पर असर पड़ रहा है। उनका कहना था कि पहले से ही बालू, गिट्टी के खनन पर रोक है। लिहाजा इसकी आपूर्ति नहीं हो रही है। उस दशा में विकास के निर्माण कार्य रुके पड़े हैं। इस सिलसिले में ग़ाज़ीपुर न्यूज़ ने डीपीआरओ लालजी दूबे से चर्चा की। बताए कि दरअसल गहमर ग्राम पंचायत के सचिव राधेश्याम यादव का तबादला कर दिया गया है। ग्रामीणों की शिकायत थी कि तबादले के बाद भी सचिव तथा ग्राम प्रधान मिल कर खाता से रकम निकाल रहे हैं। तब खाता संचालन पर रोक लगाया गया।

नए सचिव अवधेश की तैनाती हो गई है। उनके कार्यभार संभालने के बाद फिर से खाता का संचालन शुरू हो जाएगा। रही बात ग्रामीणों की शिकायत की तो उसकी पुष्टि कैश बुक के मिलान से हो जाएगा। कुछ धन खाता से निकाला भी गया तो वह शौचालय के मद का है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad