Today Breaking News

गाजीपुर: नारी सशक्तिकरण के प्रति अन्‍य दलों से हटकर काम कर रही भाजपा- अनिल

गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी सदैव से नारी सशक्तिकरण के प्रति अन्य दलों से अलग हटकर काम किया है। हमारे संगठन में काम करने वाली बहनों को मातृ शक्ति से सम्बोधन कि परम्परा रही है। यह बात पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर नगर के अग्रवाल पैलेस में शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित मातृत्व सेवा सम्मान समारोह में आशा बहुओं व स्वयं सेवी महिला संगठनों को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री अनिल राजभर ने कही। 

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोक संकल्प पत्र मे निर्धारित सभी संकल्पों को पूरा करने के प्रति ईमानदारी से कार्य कर रही है। इसमे आने वाली बाधा में  उप्र सरकार के खाली खजाने का जिक्र करते हुए उन्होने कहा की इस वित्तीय वर्ष के बाद हम अपने सारी घोषणाओं को पूरी करने मे सक्षम होंगे। सरकार द्वारा किसानों के ऋण माफी को अन्य सरकारो के कर्ज माफी से अलग बताते हुए मंत्री ने कहा की अन्य सरकारों की तरह हमने ऋण माफी के बाद कोई अतिरिक्त कर जनता पर नही थोपा यह उप्र सरकार की बहुत बडी़ सफलता है। जीएसटी  के लागू होने से सबसे बडा़ फायदा उन्होने उप्र की जनता का बताया और कहा की प्रदेश की जनता इससे सुदृढ हुई है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जितनी सराहना की जाए वह कम होगी। 

समारोह की मुख्य अतिथि उप्र राज्य महिला आयोग की सदस्या अनिता सिंह ने केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा महिलाओं के समृद्धि, सम्मान क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यो पर संतोष जताते हुए कहा की पं दीनदयाल जी के अंत्योदय विचार मे नारीयों का सम्मान व विकास निहित है तथा महिलाओं के सुरक्षा, चिकित्सा तथा आत्म सम्मान के लिए सरकार ने निर्णायक कदम उठाया है।  समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक डा. संगीता बलवन्त ने कहा कि आप सभी महिलाओं के मान, सम्मान, स्वाभिमान के उम्मीद के हर अवसर पर सरकार आपके साथ है, तथा आपकी बातों को उचित पटल पर रखने के लिए मैं सदैव तैयार हूं तथा भारतीय जनता पार्टी नारी हितों के लिए सदैव समर्पित  रही है।  

कार्यक्रम की प्रभारी (काशी क्षेत्र) मीना चौबे ने कहा कि आप सभी महिलाओं के सम्मानित होना सम्पूर्ण नारी जाति के लिए गौरव की बात है। कार्यक्रम की जिला संयोजिका पूर्व महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य सरोज कुशवाहा ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।  इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरुआत पं. दीनदयाल उपाध्याय व डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि व दीप प्रज्वलित कर वन्देमातरम गान से हुआ। सम्मेलन में सभी ब्लाकों से उपस्थित आशा बहुओं व स्वयंसेवी महिलाओं को पुष्प व अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता उप्र सरकार की पूर्व मंत्री शारदा चौहान तथा संचालन शुभा राय ने किया। आशा बहुओं ने अपने मानदेय वृद्वि से समबन्धित मांग पत्र भी मंत्री को सौपा। 

इस अवसर पर समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, सरोज मिश्रा, रुद्रा पांडेय, आभा राय, ओमप्रकाश राय, रेणु राजभर (आशा बहुओं की अध्यक्ष),शीला सोनकर, उषा सिंह, साधना राय, रत्ना सरोज, रंजु विश्वकर्मा, नीलम सिंह, रामनरेश कुशवाहा, माया सिंह, विद्यावती कुशवाहा, नीलम पाठक, उर्मिला दूबे, देवव्रत चौबे, कुवर बहादुर सिंह, शशिकान्त शर्मा जिला मीडिया प्रभारी, सुरेश बिन्द, बुच्ची बिन्द, तुला यादव तथा आशा बहुओं के संरक्षक एसपी गीरी  सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।
'