अगर UP D.El.Ed 2017 का भरा था फार्म, फिर ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

अगर UP D.El.Ed 2017 का भरा था फार्म, फिर ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है


UP D.El.Ed के संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने मंगलवार जानकारी दी...
लखनऊ. डीएलएड (diploma in elementary education) प्रशिक्षण 2017 के पहले चरण में संस्था आवंटन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 27 सिंतबर से D.El.Ed का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, जिसमें वर्ग और श्रेणी के आधार पर रिक्त सीटों पर संस्थाओं का आवंटन किया जाएगा। अभ्यर्थी डीएलएड की वेबसाइट (updeled.gov.in) पर जाकर तीन अक्टूबर तक प्रशिक्षण संस्थान का विकल्प भर सकते हैं। इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने मंगलवार को समय सारणी जारी की है।

27 सिंतबर से फेज-1 के छूटे और स्टेट रैंक 300001 से 400000 तक के अभ्यर्थी तीन अक्टूबर तक संस्था का विकल्प भर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों के संस्था आवंटन की लिस्ट 4 अक्टूबर को पब्लिश की जाएगी। अभ्यर्थियों को दो हजार रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

रैंक 000001 से लेकर 719442 तक के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और विशेष आरक्षण के सभी ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक प्रवेश नहीं लिया है, पांच से आठ अक्टूबर के बीच संस्था आवंटन का विकल्प भर सकते हैं। इन अभ्यर्थियों के संस्था की लिस्ट 9 अक्टूबर को पब्लिश होगी।

11 अक्टूबर अभिलेखीय जांच की अंतिम तिथि
डीएलएड प्रशिक्षण के लिए संस्थाओं में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों का आवंटित संस्था में अभिलेखीय जांच, प्रवेश प्रक्रिया 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के बीच पूरी करनी होगी।

DLED Counselling के लिए ये प्रमाण पत्र जरूरी
अभ्यर्थी Allotment Letter के साथ निर्धारित तिथि को आवंटित प्रशिक्षण संस्थान में भरे गए ऑनलाइन आवेदन, सभी शैक्षिक प्रमाण, जन्म प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, भारांक के प्रमाण पत्र, पहचान पत्र और अन्य आवश्यक प्रपत्रों की की मूल प्रर्तियां व उनकी स्व प्रमाणित सभी प्रमाणपत्रों की फोटो कॉपी लेकर आवंटित संस्थान में जाकर कागजी कार्यवाही पूरी कराएं।

वेबसाइट से लें पूरी डिटेल
UPDLED प्रशिक्षण 2017 के अभ्यर्थी अपनी मेरिट, रैंकिंग डीएलएड की वेबसाइट (updeled.gov.in) देख सकते हैं। शैक्षिक अर्हता, आयु, आवेदन शुल्क, चयन का मानक व अन्य शर्तें पूर्ववत हैं। यूपी डीएलएड से संबंधित पूरी जानकारी के लिए वेबसाइट updeled.gov.in/ http://upbasiceduboard.gov.in पर जाएं।


यहां संपर्क करें
फोन- 05322466761, 0532-2466769
फैक्स- 0532-2466761
वेबसाइट- www.updeled.gov.in

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad