बारिश में खुद छतरी तान गांव की गलियों में निकले डीएम - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

बारिश में खुद छतरी तान गांव की गलियों में निकले डीएम

जमानियां। डीएम के बालाजी बुधवार की शाम अचानक सदलबल बेटाबर ग्राम पंचायत के गांव फहीपुर में पहुंच गए। तब बारिश शुरू हो गई। मुलाजिम छतरी खोलकर उनके पास पहुंचा लेकिन वह खुद छतरी थामे और गांव में हुए विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए फिसलन, कीचड़ भरी गलियों में निकल पड़े। 

गांव के नंदलाल सिंह कुशवाहा के मकान के सामने आरसीसी सड़क पर नाबदान का जमा पानी उन्हें खटका। मौके पर मौजूद बीडीओ को पानी बहाव की व्यवस्था कराने को कहे। स्वीकृत 100 शौचालयों में दो लाभार्थी राजमनी पत्नी ब्रम्हदेव सिंह कुशवाहा तथा धर्मदेव सिंह के शौचालय का निर्माण एक सप्ताह में करा कर मय फोटो रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिए। उन्हें बताया गया कि गांव में लगे चार हैंडपंप में दो कई महीने से खराब हैं। उनकी रिबोरिंग कराई गई है। 

डीएम प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी कुमरिया देवी पत्नी स्व. लालजी शर्मा के निर्मित आवास का निरीक्षण किए। कुमरिया देवी को पहली किश्त उपलब्ध कराई गई है। दूसरी किश्त की धनराशि उपलब्ध कराने का डीएम ने निर्देश दिया। ग्राम पंचायत सचिव मनोज यादव ने निर्माणाधीन आवास की पोर्टल पर अपलोड किया। डीएम ने उन्हें निर्देशित दिया कि ग्राम पंचायत की खुली बैठक करा कर योजना तैयार कराएं तथा आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। 
दिव्यांग मुख्तार सिंह यादव के आग्रह पर डीएम ने उन्हें शौचालय स्वीकृत करने को कहे। ग्रामीणों की शिकायत पर 25 केवीए की जगह उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए विभागीय अभियंता को निर्देश दिए। उसके पूर्व डीएम तहसील मुख्यालय में आयोजित मुख्य तहसील दिवस में मौजूद रहे। कुल 153 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। उनमें पांच का मौके पर ही निस्तारण किया गाय। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनशिकायतों के निस्तारण में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। तहसील दिवस में पुलिस कप्तान सोमेन बर्मा समेत सभी जिला स्तरीय संबंधित अधिकारी थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad