गाजीपुर: स्वच्छता अभियान को लेकर निकाली गई रैली - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: स्वच्छता अभियान को लेकर निकाली गई रैली

राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्वच्छ भारत, सुन्दर भारत के निर्माण के हेतु मंगलवार को स्थानीय गांव स्थित नेहरू विद्यापीठ इण्टर कालेज के छात्र छात्राओं व अध्यापकों ने देश के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन् के याद में स्वच्छता जनजागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के साथ ही स्वच्छता का संदेश भी दिया गया। 

रैली नेहरू विद्यापीठ इण्टर कालेज से होते हुये मध्य गांव से दलित बस्ती, यादव बस्ती, बिन्द बस्ती, मल्लाह बस्ती होते हुये पूरे गांव का भ्रमण कर ताड़ीघाट नारा मुख्य मार्ग से पुन: इण्टर कालेज पर आकर समाप्त हुई। छात्र, छात्रा इस अवसर पर विभिन्न तरह के स्लोगन लिखे बैनर, तखतियां लेकर चल रहे थे। 

कालेज के प्रधानाचार्य गिरीश कुमार राय ने देश के प्रथम उपराष्ट्रपति व द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन् व सरस्वती जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के उपरान्त द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन् एक महान व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने देश व समाज की सेवा जर लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर रखा था, उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान उनका मुख्य उद्देश्य स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का निर्माण करना था। जिसे उन्होंने उसे अमली जामा पहनाकर इसे मूर्त रूप दिया। 

शिक्षक दिवस के अवसर पर कहा कि समाज का मार्ग दर्शक शिक्षक है। वह उसके अपने अध्यापन कार्यों से अवकाश ग्रहण करने के उपरांत भी वह समाज व देश को दिशा देने का कार्य करता है। ओमप्रकाश राय ने कहा कि शिक्षक व छात्रों का संबन्ध गुरू व शिष्य का रहता है। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि अगर देश को हर क्षेत्र में स्वावलम्बी बनाना है तो शिक्षा के स्तर को बढ़ाना होगा। स्वच्छता को लेकर स्वच्छ भारत व सुन्दर भारत का निर्माण से ही हमें घर घर में शौचालयों का निर्माण करना होगा। 

साथ ही अपने आस पास हर जगहों पर साफ सफाई पर जोर देना होगा। इस मौके परगिरीश कुमार राय,ओम प्रकाश राय, संतोष कुमार, राजेन्द्र सिंह, आशुतोष पाण्डेय, जितेन्द्र नाथ तिवारी, नवीन कुमार यादव,कुलदीप कुमार, भारत भूषण सिंह, नवीन, शरद कुमार, पंकज कुमार, राजेन्द्र सिंह छात्र छात्रायें व अध्यापक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र सिंह ने किया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad