Today Breaking News

हाउस टैक्स के विरोध में एसडीएम को शम्मी सौंपे ज्ञापन

गाजीपुर। नगर में स्वकर प्रणाली(हाउस टैक्स) की वृद्धि के विरोध में अपने हस्ताक्षर अभियान की समाप्ति के बाद सोमवार को प्रमुख समाजसेवी विवेक कुमार सिंह शम्मी के नेतृत्व में एसडीएम सदर को ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही शासनादेश की प्रति भी दी गई। इस मौके पर श्री शम्मी ने स्वकर प्रणाली के विरोध में चले हस्ताक्षर अभियान में दस हजार 112 लोगों ने हस्ताक्षर कर अपना विरोध दर्ज कराया है। 

उन्होंने कहा कि शासनादेश के विपरीत नगर में स्वकर प्रणाली लागू की गई है। नगर पालिका के निवर्तमान चेयरमैन विनोद अग्रवाल नगरिकों से पांच साल तक झूठे वादे करते रहे तथा यह झूठी दिलासा दिए। यहां तक कहे कि प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनी तो नगर की जनता को स्वकर प्रणाली से निजात दिलाएंगे लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार को बने पांच माह हो गए। बावजूद कुछ नहीं हुआ। 

यहां तक कि श्री अग्रवाल नागरिकों को यह भी बताना मुनासिब नहीं समझे कि स्वकर प्रणाली खत्म कराने के लिए अब तक उन्होंने क्या किया है। श्री शम्मी ने कहा कि गाजीपुर जिले में मुहम्मदाबाद, जमानियां, बहादुरगंज तथा दिलदारनगर में स्वकर प्रणाली लागू नहीं है। यही नहीं बल्कि पड़ोसी जिले मऊ, बलिया, आजमगढ़ में भी पर्याप्त सुविधा व व्यवस्था न होने की वजह से स्वकर प्रणाली लागू नहीं की गई है। इससे साफ है कि गाजीपुर नगर के लोगों संग ज्यादती हो रही है लेकिन वह इस मसले पर चुप नहीं बैठेंगे। 

15 दिन में कुछ नहीं हुआ तो वह इसे लेकर कोर्ट जाएंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष आसिफ खां, शोषित समाज दल के जिलाध्यक्ष लूसा भारती, भाकपा माले के रोहित कुमार, निषाद पार्टी के संयोजक अरविंद बिंद, सभासद द्वय संदीप श्रीवास्तव व संजय सिंह, पूर्व सभासद शौकत अली, सभासद प्रतिनिधि जेपी गुप्त, स्वर्ण कारीगर समाज के जिलाध्यक्ष शुभम वर्मा, समाजसेवी मुसाफिर कुशवाहा, जेपी यादव, आजाद खान, अंकित सिंह, धनंजय आदि भी थे।
'