गाजीपुर: देवी भक्तों को रेल राज्य मंत्री का तोहफा, वैष्णो देवी सप्ताहिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: देवी भक्तों को रेल राज्य मंत्री का तोहफा, वैष्णो देवी सप्ताहिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

गाजीपुर। रेल राज्‍य एंव दूरसंचार राज्‍य मंत्री ने बुद्धवार को नवरात्र से एक दिन पूर्व मां वैष्‍णो देवी के भक्‍तों को मां के दर्शन के लिए सप्‍ताहिक गाजीपुर सिटी श्री माता वैष्‍णो देवी कटड़ा सप्‍ताहिक ट्रेन को हरी झंडी देकर रवाना किया। इस अवसर पर रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा ने कहा कि गाजीपुर में विकास कार्य हो रहे हैं। आजादी के बाद रेल क्षेत्र में जितना कार्य मोदी सरकार में हुआ है उतना कभी नही हुआ है। 

आने वाले समय में सड़क, चिकित्‍सा आदि क्षेत्रों में विकास की गंगा बहा दूंगा। उन्‍होने कहा कि अक्‍टूबर-नवंबर में केंद्रीय परिवहन सड़क मंत्री नितिन गडकरी जिले में आयेंगे। परिवहन मंत्री ताड़ीघाट-बारा मार्ग, जमानियां सैय्यदराजा मार्ग, सैदपुर, बहरियाबाद, चिरैय्याकोट, सैदपुर-हंसराजपुर, मरदह मार्ग, को नेशनल हाईवे बनाने का विधिवत शिलान्‍यास करेंगे। रेल राज्‍य मंत्री ने कहा कि अक्‍टूबर माह में सचल अस्‍पताल का संचालन शुरु हो जायेगा। जिसमे दो डाक्‍टर दवाएं और पैथोलाजी की भी व्‍यवस्‍था रहेंगी। 

श्री सिन्‍हा ने कहा कि लाईफ-लाइन एक्‍सप्रेस को एक बार फिर गाजीपुर सिटी में लाने का प्रयास करेंगे। उन्‍होने कहा कि प्रर्याप्‍त भूमि मिल जायेगी तो विश्‍वविद्यालय जरुर खुलेगा। रेल राज्‍य मंत्री ने कहा कि जिले में रेल यात्रियों के सुविधाओं के लिए 58 करोड़ रुपया खर्च हुआ, जिले में 3940 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं पर कार्य हो रहा है। जिसमे गंगा पर रेलवे ब्रिज, गाजीपुर-मऊ रेल मार्ग का निर्माण आदि कार्य हैं। 
रेल राज्‍य मंत्री ने कहा कि बुलेट ट्रेन का आधार शीला रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक कार्य किया है। उन्‍होने उपस्थित लोगों से प्रधानमंत्री के सफाई अभियान में जुड़ने का आग्रह किया। इस अवसर पर एमएलसी केदारनाथ सिंह, विधायक डा. संगीता बलवंत, पूर्व एमएलसी बाबूलाल बलवंत, जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह, कृष्‍ण बिहारी राय, नगरपालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल आदि लोग उपस्थित थें। सप्‍ताहिक वैष्‍णो देवी ट्रेन गाजीपुर सिटी से 8:15 पर प्रस्‍थान करेगी जो औडि़हार, जौनपुर, सुल्‍तानपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, सहारनपुर, अम्‍बाला, लुधियाना, जालांधर, पठानकोट, जम्‍मूतवी, मां वैष्‍णो देवी के कटड़ा तक पहुंचेगी। मां वैष्‍णो देवी कटड़ा से गाजीपुर सिटी के लिए प्रत्‍येक वृहस्पतिवार को प्रस्‍थान करेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad