कसम पूरी होने पर जिले में पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश, अधिकारियों का लिया क्लास - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

कसम पूरी होने पर जिले में पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश, अधिकारियों का लिया क्लास

गाजीपुर। कैबिनेट मंत्री पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उप्र ओमप्रकाश राजभर ने तत्‍कालीन डीएम संजय कुमार खत्री का स्‍थानांतरण कराने के बाद पहली बार बुद्धवार को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन जिले के विभिन्न विभाग के अधिकारियों संग समीक्षा बैठक किया। बैठक के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारी से शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति के सम्बन्ध में जानकारी ली गई तो बताया गया कि पिछले दिनों में 04 से 05 घण्टे की अघोषित बिजली की कटौती की जाती थी जो कि उपर से ग्रीड फेल होने की समस्या बताई गई और उन्होनें बताया कि यहा वर्कशाप में रोजाना 15 ट्रांस्फार्मर की रिपेयरिंग की जाती है। इस बार बरसात न होने से अधिक लोड पड़ने पर ट्रांसफार्मर खराब होने की स्थिति बनी रही। बीपीएल सूची में दिये जाने वाले विद्युत कनेक्षन के बाबत  पूछने पर बताया गया कि 619 कनेक्शन दिये जा चुके है। विद्युत कनेक्‍शन कटने के स्थिति के बावजूद भुगतान के लिए बिल आने के शिकायत पर इसे गम्भीरता से लेते हुए तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया गया। 

ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत विभाग की तरफ से लगाये जाने वाले कैम्प में अधिकतर ग्रामीणों को पता नही चल पाता जिसके लिए कैम्प लगाने से पूर्व प्रसाच-प्रसार कराने को कहा। बिजली विभाग द्वारा जनपद में बिल के भुगतान हेतु 607 जनसुविधा केन्द्र खोले गये है जहां उपभोक्ता अपना बिल जमा कर सकते है। सिचांई विभाग की समीक्षा के दौरान दो बड़े नहरों जिसमें देवकली, जखनियों पंप नहर कैनाल एंव हंसराजपुर, बिरनों, रजवाहा वाली नहरों के पानी टेल तक नही पहुचने तथा नहरो में साफ-सफाई न होने कि शिकायत पर बताया गया कि लो-वेाल्टेज के कारण ऐसा हो रहा है जिसपर निर्देश दिया गया कि इसे 15 दिनेां के अन्दर ठीक कराते हुए इसकी साफ-सफाई करायी जाये। । 

इस समय किसानों को पानी की आवष्यकता है इसे प्राथमिकता की दृष्टि से लेते हुए किसानेां के हित में कार्य करने को कहा । मंत्री जी ने 2011 की जनगणना के अनुसार आवास हेतु पात्र व्यक्ति जो योजनाओं के लाभ हेतु किसी कारणवश छूट गये हो उसे गांव क्षेत्र में प्रधान व सचिव की उपस्थिति में खुली बैठक कराते हुए पात्रों के नाम सूची में अंकित करने का निर्देश दिया। जनपद में सरकारी जमीने जो भू-माफिया के कब्जे में है और उसे वो बेचते है उन्हे चिन्हित कर कठोर कार्य की जाये। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से लेकर हर सीएचसी, पीएचसी पर भरपूर मात्रा में दवाएं उपलब्ध है। 

जनपद में 157 चिकित्सक जो लगभग एक माह में चयनित कर रिक्त पदो को भरे जायेंगे। जखनियां विधायक त्रिवेणी राम ने मनिहारी एवं जखनियां स्वास्थ्य केन्द्रो के पिछले दिनों निरीक्षण के दौरान  प्रसव केन्द्र के पास गन्दगी होने की शिकायत करते हुए नाराजगी व्यक्त करते हुए अविलम्ब साफ-सफाई का निर्देश दिया। बैठक में मंत्री जी उपस्थित अधिकारियों से कहा कि विभाग स्तर की जो भी समस्या हो उसे लिखित तौर पर दे सकते है जिसको शासन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मेरी है। इस अवसर पर जखनियां विधायक त्रिवेणी राम, पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0), मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी,  उपजिलाधिकारी सदर, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, सिचाई, नहर, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad