Today Breaking News

मुहम्मदाबादः शरारती तत्वों ने तोड़ी अर्धनिर्मित प्रतिमाएं, विरोध में सड़क पर उतरे लोग, घंटों रास्ता जाम

मुहम्मदाबाद। शरारती तत्वों ने कस्बे के सांप्रदायिक सद्भाव को तोड़ने की कोशिश की। इसके लिए वह शनिवार की रात मां दुर्गा पूजा समिति, सलेमपुर की अर्धनिर्मित प्रतिमाएं तोड़ दिए। इसकी जानकारी होने के बाद सुबह करीब नौ बजे गुस्साए लोग सड़क पर उतर आए। चितबड़ागांव मार्ग पर सलेमपुर मोड़ के पास जाम लगा दिए। उनके समर्थन में शाहनिंदा से लगायत यूसुफपुर बाजार की दुकानें बंद हो गईं। 

रास्ता जाम करने वालों का कहना था कि प्रायः ऐसी घटना होती है लेकिन पुलिस कुछ नहीं करती लेकिन इस बार वह लोग चुप नहीं बैठेंगे। दोषियों की हर हाल में गिरफ्तार होनी चाहिए। एसडीएम शिवप्रसाद, प्रभारी सीओ हृदयानंद सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया। बावजूद लोग जमे रहे। वह मौके पर डीएम, एसपी को बुलाने की जिद पर अड़ गए। आखिर में विधायक अलका राय तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र राय ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया। 
एसडीएम ने आश्वस्त किया कि 24 घंटे के अंदर दोषियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उसके बाद दोपहर करीब एक बजे जाम खत्म हुआ। जाम के चलते सड़क के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। रास्ता जाम करने वालों की अगुवाई मां दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष बाबू लाल यादव, ग्राम प्रधान शशिकांत शर्मा भुंवर, दिनेश अग्रवाल, प्रहलाद राय लाला, अश्वनी राय, डब्लू गरिहार, रामजी गिरि, शशांक शेखर राय, दीपू गुप्त आदि थे। 

उसी बीच समाजसेवी शाहिद जमाल बबलू तथा बसपा नेता बंगाली यादव वगैरह नगर भ्रमण कर लोगों को शांति बनाए रखने की अपील करते रहे। इसी बीच कोतवाल विमल कुमार मिश्र ने बताया कि प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त करने वालों में कुछ को चिन्हित कर लिया गया है। इसी क्रम में प्रभारी सीओ हृदयानंद सिंह ने बताया कि पूर्व में हुई ऐसी घटनाओं में शामिल रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। निश्चित ही असल दोषी सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि निःसंदेह प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने के पीछे नगर के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की साजिश रही है। इसके लिए दोषियों को हरगिज नहीं बख्शा जाएगा। इस मामले में मां दुर्गा पूजा समिति की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है।
'