Today Breaking News

निबंध में सपना, पोस्टर में खुशबू ने मारी बाजी

बिरनो। बीआरसी में जिला विज्ञान क्लब की ओर से बुधवार को कचरे प्रबंधन पर जागरुकता कार्यक्रम हुआ। उसमें विभिन्न प्रतियोगिताएं हुईं। उसमें ब्लाक के कई विद्यालयों के बच्चों ने हिस्सेदारी की। 

निबंध प्रतियोगिता में सपना भारती प्रथम, सत्येंद्र द्वितीय, पंचम तृतीय और पोस्टर में खुशबू राजभर प्रथम, अभिन्यु राजभर प्रथम तथा चांदनी तृतीय स्थान प्राप्त की जबकि विज्ञान मंडल में हरेंद्र प्रथम, मोनू द्वितीय, शिवनांद तृतीय रहे। विज्ञान गीत में स्नेहा वर्मा विज्ञान नाटक अंश उपाध्याय एवं रंगोली में श्वेता की प्रस्तुति खूब सराही गई। 

उसके पूर्व हुई गोष्ठी में डॉ.मनोज कुमार मिश्र तता डॉ.प्रमोद कुमार मिश्र ने प्लास्टिक, नान डिग्रेडिबल व बॉयोडिग्रेडिबल कचरे के वैज्ञानिक प्रबंधन पर विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इन कचरे के उचित प्रबंधन से ही स्वस्थ समाज की कल्पना संभव है। किशोर राम कृषि तथा मनोज कुमार मेडिकल कचरे के सुरक्षित निस्तारण की जानकारी दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में एबईएसए निर्भय नारायण सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के  समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में सनातन कुमार गहलौत, रामजी विश्वकर्मा की भूमिका सराहनीय रही। स्वागत भाषण पुष्पा ठाकुर ने किया। अंत में क्लब के समन्वयक धनंजय सिंह ने आभार जताया। संचालन प्रमोद कुमार तिवारी ने किया।
'