छात्रसंघ चुनाव: प्रत्याशियों ने कराया नामांकन - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

छात्रसंघ चुनाव: प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

स्वामी सहजानंद पीजी कालेज में होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने जुलूस व ढोल नगाड़े के साथ पहुंचकर बुधवार को अपना नामांकन कराया। छात्रसंघ चुनाव को लेकर स्वामी सहजानंद पीजी कालेज परिसर के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। कालेज परिसर को भी पुलिस कर्मियों ने अपनी घेराबंदी में ले रखा था। छात्रसंघ चुनाव के छह पदों के लिए 25 उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन कराया। 

दो दिन पूर्व छात्रसंघ चुनाव की तिथि कालेज प्रशासन द्वारा घोषित किए जाने के बाद से ही चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार काफी तेजी से सक्रिय हो गए थे। सुबह दस बजे नामांकन शुरू होने के पहले ही चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने नगर के अलग अलग मोहल्लों से जुलूस निकालने का निर्णय कर लिया था। छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवारों ढोल नगाड़ों के बीच नारेबाजी करते हुए कालेज परिसर में पहुंचे। इसके साथ ही नामांकन जुलूस में चल रहे वाहनों को पहले ही पीरनगर चौराहे पर पुलिस द्वारा रोक दिया जा रहा था। उसके बाद उम्मीदवार व उनके समर्थक पैदल ही कालेज तक नामांकन कराने के लिए जा रहे थे। 

कालेज परिसर के मुख्य गेट के पहले ही मेटल डिटेक्टर लगाया गया था। मेटल डिटेक्टर से चेकिंग के बाद ही उम्मीदवारों को अंदर जाने दिया जा रहा था। कालेज परिसर के आसपास पोस्टर, बैनर, पंपलेट, हैंडबिल से पूरा पटा पड़ा हुआ था। छात्रों के गुट भी अपने उम्मीदवारों के नामांकन होने तक लगातार नारेबाजी कर रहे थे और यह दावा कर रहे थे कि छात्रसंघ चुनाव में उक्त पद के लिए उनका ही उम्मीदवार चुनाव जीतेगा। चुनाव अधिकारी प्रोफेसर अवधेश नारायण राय ने बताया कि नामांकन का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से निपट गया है। छात्रसंघ के छह पदों के लिए 25 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया है। नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी के बाद ही छात्रसंघ चुनाव के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। 

अध्यक्ष पद
आकाश राय, दिनेश कुमार राय, रामराज यादव, विपिन यादव, नितिन कुमार 

उपाध्यक्ष पद
नीतिश तिवारी, प्रशांत राय, बालेन्दु राय, मनन्जम अली, रविकांत यादव, 

महामंत्री पद
ओमप्रकाश यादव, अमित राय

पुस्तकालय मंत्री पद
राजू राय, शिवम उपाध्याय, संजय राम

कला संकाय प्रतिनिधि पद
अमित यादव, निर्भय कुमार राय, मोहित गुप्ता, रजत कुमार केशरी, रोशन कुमार राय, विश्राम यादव

वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद

आनन्द मोहन मिश्र, प्रिंस कुमार राय, शुभम गुप्ता, सागर कुमार वर्मा

छात्र नेताओं व पुलिस से नोकझोंक
स्वामी सहजानंद पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान दोपहर 1 बजे के करीब एक उम्मीदवार के समर्थक व पुलिस कर्मियों के बीच नोकझोंक हो गई। उम्मीदवार के समर्थक पीरनगर चौराहे के पास अपने चौपहिया वाहनों को लेकर अंदर जाना चाह रहे थे। पुलिस ने उन वाहनों को अंदर जाने से रोक दिया। जिसके चलते पुलिस कर्मियों व छात्रों के बीच नोकझोंक व धक्का मुक्की होने लगी। मौके पर पहुंचे नगर कोतवाल वीरेन्द्र सिंह ने तत्काल मौके की नजाकत को समझते हुए छात्र नेताओं को समझा बुझाकर शांत करा दिया और बताया कि अंदर तक वाहनों के ले जाने पर मनाही। जिसके बाद छात्र नेता शांत होकर लौट गए। 

जुलूस की वजह से लगा जाम
सहजानंद पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के चलते नगर के कई मार्गों पर सुबह से लेकर दोपहर तक जाम लगता रहा। मौके पर पहुंचकर पुलिस कर्मी जाम को खुलवाते रहे। छात्रसंघ उम्मीदवारों के कई चौपहिया वाहनों के जुलूस को लेकर जगह जगह जाम लग रहा था। जुलूस के चलते जाम में फंसे लोगों को भीषण गर्मी में काफी परेशान होना पड़ रहा था। वाहन चालक गर्मी के चलते पसीने में पूरी तरह से तरबतर हो जा रहे थे। दोपहर दो बजे के बाद नगर के मार्गों में जाम जैसी स्थिति समाप्त हुई। 

पोस्टर, पंपलेट, हैंडबिल से पटी सड़के
स्वामी सहजानंद पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के चलते महाविद्यालय के आसपास तथा कई सड़के पोस्टर, हैंडबिल तथा पंपलेट से पटी पड़ी थी। छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के समर्थक जुलूस के दौरान हैंडबिल व पंपलेट उड़ाते हुए चल रहे थे। जिसके चलते स्वामी सहजानंद पीजी कालेज के आसपास जाने वाली सड़के पूरी तरह से पटी पड़ी हुई थी। हर तरफ पोस्टर, बैनर, हैंडबिल का ढेर दिखाई पड़ रहा था। वाहन व पैदल राहगीर उनके ऊपर से ही निकल रहे थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad