Today Breaking News

गाजीपुर: गुरु व शिष्य के अटूट रिश्ते का प्रतीक शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया

गाजीपुर। गुरु और शिष्‍य के बीच स्‍नेह और अटूट रिश्‍ते का प्रतीक पूरे जिले में धूमधम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय से महाविद्यालय तक छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्‍तुत कर गुरुजनों को उपहार व केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया। काशीनाथ इंस्‍टीट्यूट आफ टेक्‍नोलाजी में पालिटेक्निक के छात्रों ने धूमधाम के साथ केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी अंकित, प्रिंसिपल प्रमोद शर्मा, शिक्षक मयंक, भरत, शैलेष मिश्रा, आशीष सिंह, आमेध मिश्रा, अवधेश शर्मा, नितेश दूबे, अनुप श्रीवास्‍तव, बीके राणा ने केक काटकर छात्रों के साथ शिक्षक दिवस सेलिब्रेट किया। इस अवसर पर सूरज, दीपक, विवेक, रितेश, अभय, आकाश, संदीप, आदि छात्र उपस्थित थे। इसी क्रम में माउंट लीटेरा जी स्‍कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। 

विद्यालय के निदेशक मोहित श्रीवास्‍तव और प्रधानाचार्य डा. राजेश कारकून ने दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक और शिक्षिकाओं के सम्‍मान में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्‍तुत किये। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि रोटरी क्‍लब के अध्‍यक्ष आसीत सेठ थे। कार्यक्रम में मोहित श्रीवास्‍तव ने विद्यालय के समस्‍त शिक्षक व शिक्षिकाओं को उपहार व प्रसस्ति‍ पत्र देकर सम्‍मानित किया। इसी क्रम में शाहफैज पब्लिक स्‍कूल के प्रांगण में शिक्षक दिवस बड़े ही हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया। 

इस मौके पर विद्यालय के निदेशक और अध्‍यापकों ने डा. राधाकृष्‍णन के चित्र पर माल्‍यार्पण किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्‍तुत किया। इस अवसर पर डा. नदीम अदहमी ने कहा कि शिक्षकों के मानसिक एंव शाररिक स्‍वास्‍थ्‍यवर्धन के लिए योगा क्‍लासेज आयोजित किया गया है। इसी क्रम में डा. राममनोहर लोहिया पीजी कालेज झोटारी दुल्‍लहपुर, सत्‍यदेव पालिटेक्निक कालेज गांधीपुरम, संतबुला, सतनाम दास, नाईस कालेज, रामप्रसाद स्‍मारक इंटर कालेज छावनी लाईन, आदर्श बौद्ध इंटर कालेज छावनी लाईन, ओमजी महाविद्यालय जखनियां, शम्‍मे गौसिया आयुर्वेदिक एवं युनानी मेडिकल कालेज एवं रिसर्च सेंटर सहेड़ी में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।
'