Today Breaking News

यूपी बोर्डः परीक्षा फार्म तथा फीस जमा करने की बढ़ाई गई तिथि

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अगले साल की हाई स्कूल तथा इंटर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन तथा परीक्षा शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ा दी ही। बोर्ड की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है। उसके मुताबिक अब विद्यालय के प्रधानाचार्य आठ सितंबर तक परीक्षा शुल्क प्राप्त कर सकते हैं। 

उसके बाद वह शुल्क कोषागार में 13 सितंबर तक जमा होगा। फिर प्रधानाचार्य ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या, शैक्षिक विवरण 23 सितंबर की दोपहर 12 बजे तक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। विलंब से परीक्षा आवेदन शुल्क जमा करने वाले छात्रों को 100 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। यह काम तीन अक्टूबर तक होगा। उसी दिन प्रधानाचार्य को चालान के माध्यम से कोषागार में विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क जमा करने होगा। 

विलंब से परीक्षा शुल्क जमा करने वाले छात्रों के विवरण प्रधानाचार्य नौ अक्टूबर की रात 12 बजे तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर देंगे। दस से 15 अक्टूबर तक बोर्ड की वेबसाइट से प्रधानाचार्य छात्रों की चेक लिस्ट प्राप्त कर उनके विवरणों का अवलोकन करेंगे उनमें मिली त्रुटियों को संशोधित कर 20 अक्टूबर की रात 12 बजे तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। बोर्ड ने परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ाने का कारण प्रदेश के कई जिलों में आई बाढ़ बताया है। मालूम हो कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत यह पूरी प्रक्रिया 20अगस्त से शुरू होकर दस अक्टूबर की रात 12 बजे तक संपन्न होनी थी।
'