Today Breaking News

गाजीपुर: विकास व भ्रष्टाचार के मुद्दो पर मोदी-योगी फेल- ओमप्रकाश सिंह

गाजीपुर। सपा के वरिष्ठट नेता व पूर्व पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि देश-प्रदेश में विकास कार्य ठप्प हो गया है और हम सभी लोग विनाश की ओर जा रहें हैं। उन्होने कहा कि विकास और भ्रष्टापचार का नारा देने वाली भाजपा सरकार दोनो मुद्दो पर मोदी-योगी फेल हैं। नोटबंदी से लेकर जीएसटी तक मोदी सरकार एकदम फेल है। भाजपा सरकार पर खुद ही उनके पूर्व वित्तल मंत्री यशवंत सिन्हाा ने उंगली उठाया है। 

ओमप्रकाश सिंह ने वित्त- मंत्री अरूण जेटली पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से देश का विकास रूका है। पहले लोग अपने घरों में पैसा बचाकर भविष्यर के लिए रखते थे तो पीएम मोदी ने उसे कालाधन कहा, लेकिन नोटबंदी के बाद आज बैंको में खरबों रूपये डम्‍प पड़ें हैं जिससे देश का विकास रूक गया है। दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार का नारा देने वाली भाजपा सरकार अपने करनी से करोड़ों नवयुवकों बेरोजगार कर दिया है। शिक्षामित्र, शिक्षा प्रेरक इसके ताजा उदाहरण है। 

आर्थिक मंदी से उद्योग धंधे पूरे देश में ठप्प हो गये है। कारखाना मालिक लाखों नवजवानों को छटनी के नाम पर बाहर कर दिये है। रियल स्टेपट तथा विकास कार्य न होने से इसका सीधा प्रभाव गरीब जनता पर पड़ा है। आज दिल्लीे, मुम्बकई, कोलकाता आदि बड़े शहरों से नवजवान अपने गांव लौट रहें है। जिससे गांव में बेकारी फैल गयी है। पूर्व पर्यटन मंत्री ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद केवल अंबानी और अडानी की सम्परत्ति और आय बढ़ी है तथा गरीब और गरीब होता चला गया है। 

मनरेगा के विकास कार्यो पर केंद्र सरकार में अप्रत्यरक्ष रूप से रोक लगा दी है। ब्ला कों पर आवंटित मनरेगा धनराशि में भारी कटौती की जा रही है, जिससे गांव का विकास प्रभावित हो रहा है। उन्होने कहा कि भाजपा गंगा सफाई का केवल नारा दे रही है, सफाई के नाम केवल फाईव स्‍टार होटलों इटींग और मीटिंग हो रही है। सफाई के लिए अभी तक ड्रोजर आदि कोई बड़ी मशीने नही खरीदी गयी। भाजपा ने जो अपने घोषणा पत्र में जनता से वादा किया था उसे अभी तक पूरा नही किया है। वह केवल आपस में फुट डालकर हिंदू-मुस्लिम के नाम दंगा कराकर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन वह अपने मंशूबो में सफल नही होगी। गुजरात विधानसभा चुनाव से भाजपा का पतन शुरू हो जायेगा।
'