गाजीपुर: जिले की तीन नगर पालिका व पांच नगर पंचायतों में लहरायेगा बसपा का परचम- अफजाल अंसारी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जिले की तीन नगर पालिका व पांच नगर पंचायतों में लहरायेगा बसपा का परचम- अफजाल अंसारी

गाजीपुर। बसपा को भरोसा है कि नगर निकाय चुनाव में उसके लिए अंसारी बंधु बड़े काम के साबित होंगे। मालूम हो कि पिछले नगर निकाय चुनाव में अंसारी बंधु अपने कौमी एकता दल से सभी नगर निकायों में चुनाव लड़ाए थे। गाजीपुर में मुहम्मदाबाद नगर पालिका सहित बहादुरगंज, दिलदारनगर तथा सैदपुर नगर पंचायत में अपना चेयरमैन जीताने में सफल हुए थे। शेष निकायों में भी उनका शानदार प्रदर्शन था। 

शायद यही वजह है कि जहां गाजीपुर में सभी आठ नगर निकायों में चेयरमैन पद के उम्मीदवारों के चयन की जिम्मेदारी पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को सौंपी गई है वहीं मऊ के नौ नगर निकायों में यह काम पार्टी विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी करेंगे। इसके लिए गाजीपुर में अफजाल अंसारी चलना भी शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को वह जमानियां थे। वहां कुमार मैरेज हॉल में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई। उसमें मुख्य एजेंडा तो पार्टी सुप्रीमो मायावती की 24 अक्टूबर को प्रस्तावित आजमगढ़ रैली की तैयारी का था लेकिन उसी क्रम में जमानियां नगर पालिका परिषद तथा दिलदारनगर नगर पंचायत के चुनाव की रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई। दोनों निकायों के चेयरमैन का पद पिछड़ा के लिए आरक्षित है। 

जमानियां नगर पालिका परिषद चेयरमैन के लिए टिकट के चार दावेदार सामने आए। उनमें डॉ.रामउग्रह यादव, आमिर राइनी, मेराज एडवोकेट तथा एहसान जफर रुमान थे जबकि दिलदारनगर के लिए इकलौती दावेदारी निवर्तमान चेयरमैन अली शेर भोलू की रही। बैठक में जमानियां विधानसभा प्रभारी अतुल राय के अलावा जिलाध्यक्ष रामप्रकाश गुड्डू, जोनल कोआर्डिनेटर विनोद बागड़ी, विधानसभा क्षेत्र इकाई अध्यक्ष अमरेंद्र भारती, सेराज प्रधान, जिला पंचायत प्रतिनिधि धनंजय मौर्य आदि भी थे। उसके बाद शनिवार को अफजाल अंसारी पार्टी के जिला मुख्यालय मोहनपुरवा में बैठे। इस मौके पर भी पार्टी सुप्रीमो की प्रस्तावित आजमगढ़ रैली की तैयारियों पर चर्चा किए। दावा किए कि गाजीपुर के हर विधानसभा क्षेत्र से रैली में ऐतिहासिक भीड़ पहुंचेंगी। बैठक में गाजीपुर नगर पालिका परिषद चेयरमैन के लिए शरीफ राइनी ने अपनी पुत्र वधू की ओर से टिकट का दावा ठोका। 

हालांकि पिछला चुनाव लड़ चुके विक्रम अग्रहरि भी मौजूद थे लेकिन उन्होंने अपने लिए पूर्व सांसद अफजाल अंसारी पर फैसला छोड़ने की बात कही। बैठक में सदर विधानसभा इकाई अध्यक्ष सुरेंद्र राम, नगर अध्यक्ष युनुस रजा, मनोज कुमार विद्रोही, रितेश कुमार, बुझारत, पूर्व विधाक खुर्शीद अहमद, तौफिक अली, रमाशंकर राम, माला भारती, सुभाष राम सिपाही, जुलेगा बेगम, नफीजा बेगम, पप्पू गाजी आदि थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामप्रकाश गुड्डू तथा संचालन महासचिव सुभाष चौहान ने किया। उसके पहले पूर्व सांसद अफजाल अंसारी जंगीपुर पहुंचे थे। वहां भी जंगीपुर नगर पंचायत चेयरमैन की उम्मीदवारी पर चर्चा हुई। चार नेताओं ने अपना दावा ठोका।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad