गाजीपुर - उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ पावन पर्व डाला छठ का हुआ समापन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर - उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ पावन पर्व डाला छठ का हुआ समापन

गाजीपुर। उगते सूर्य को अर्घ्‍य के साथ पावन पर्व डाला छठ का समापन हुआ। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से छठ मैया का पूजा-अर्चन किया गया। जिसमे नगर के चीतनाथ, स्‍टीमरघाट, कलेक्‍टर घाट, ददरीघाट, नवापुरा घाट, सिकंदरपुर घाट, बड़ा महादेवा घाट, पक्‍का घाट आदि घाटों पर डाला छठ के पावन पर्व में नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के गंगा नदी व पोखरा, नहर में व्रती महिलाओं ने उगते सूरज को अर्घ्‍य दिया। इस मौके पर घाटों पर पुलिस सुरक्षा-व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद दिखी और पूरे घाटों पर रौशनी के काफी इन्‍तेजाम किये गये थे। 

जो श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्शित कर रहा था। व्रती महिलाओं ने ठंडे पानी में कांपता शरीर, हाथों में नारियल लेकर मन में छठ मैया का नमन करते हुए उगते सूर्य देव के दर्शन की इच्छा। रंग-बिरंगे कपड़ों में सजे बच्चे अपनी मस्ती में चूर, आतिशबाजी व एक-दूसरे को छठ पूजा की बधाई देते लोग। कुछ ऐसा ही नजारा था छठ पूजा स्थल का। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर आयोजित छठ पूजा में हजारों की संख्या में लोग परिवार के साथ पहुंचे। महिलाओं व पुरुषों ने सूर्य देव को अर्घ्‍य देकर विधिविधान पूर्वक छठ पूजा का समापन किया। बताते चले कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष व्रती महिलओं की संख्‍या काफी अधिक रही।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad