कार्पोरेट घरानों के इशारे पर चल रही है सरकार- कृपाशंकर - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

कार्पोरेट घरानों के इशारे पर चल रही है सरकार- कृपाशंकर

बाराचंवर। स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर बुद्धवार के दिन  अखिल भारतीय किसान सभा ब्लाक इकाई  बाराचवर का ब्लाक सम्मेलन सम्पन्न हुआ। सम्मेलन के मुख्य अतिथि उत्‍तर प्रदेश के महामत्री एंव पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों को अन्नदाता कहा जाता है अगर किसान नही रहे तो पूरे देश के सामने अन्न की लाले पड जायेगी। 

अब तक की जितने सरकारे आयी सभी ने किसानो को छलने का कार्य किया है आज किसान अपने फसलों के उचित मूल्य के लिए तरस रहा है लेकिन सरकार की ठोस नीति नही बन पाने के चलते आज आलू उचित मूल्य नही मिल पा रहा है, आज किसानो को 40 रूपया प्रति बोरी आलू बेचना पड रहा है उसको भी ब्यापारी लेने को तैयार नही है इसके साथ साथ चहूओर सूखा पड गया है नहरो मे पानी नही आ रहा है.

 बिजली ब्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी है इसके लिए आनदोलन की जरूरत है उन्होने ने किसानो को एकजुट होकर अपने हक अधिकार को पाने के लिए धरना प्रर्दशन करने को कहा ,उन्होने 24अकटूबर को जिला मुख्यालय पर होने वाले धरना प्रर्दशन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक किसानो को पहुंचने की अपील भी किया और कहा की किसान अपनी आलू कोल्ड स्टोरेज से निकाल कर टाली पर लादकर जिला मुख्यालय लेकर पहुंचे तथा गांवो मे जो छुट्टा बछडे़ घुमकर किसानो के फसलो को बरबाद कर रहे है उनको भी पिकप पर लादकर जिला मुख्यालय तक पहुंचाकर जिलाधिकारी को सौपा जाय ताकि जिलाधिकारी उनकी ब्यवस्था करे। 

किसान सभा के जिलाध्यक्ष कृपाशंकर सिहं ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा की यह सरकार केवल कार्पोरेट घरानो के इशारे पर चल रही है तथा किसानो की निति उनके इसारो पर बन रही इससे आज किसान भूखमरी के कगार पर पहूच गया है सम्मेलन मे किसान सभा बाराचवर ब्लाक ईकाई का भी गठन हूआ तथा पदाधिकारियो की घोषणा की गयी तथा उनको नई जिम्मेदारी दी गयी,किसान सभा के ब्लाक अध्यक्ष रामअवतार राम बने,गोपाल सिहं ब्लाक मत्री बने सहमत्री रामबिलाश यादव,कोषाध्यक्षसूबाष पाण्डेय,नरसिंह यादवको ब्लाक संरक्षक,शिवजी गूप्ता उपाध्यक्ष,पप्पू यादव सगंठन मत्री,ब्रजेश यादव उपाध्यक्ष,तथा श्रीप्रकाश राय,व विश्राम यादव को ब्लाक संरक्षक बने,रामछबिला सिंह को ब्लाक सयोजंक बनाया गया सम्मेलन को राजदेव यादव,विनोद राय,गोपाल सिहं दीना सिहं आदि लोगो ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामछबिला सिहं ने किया तथा संचालन नरसिहं यादव ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad