किसानों को मिलेंगे सोलर पंप - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

किसानों को मिलेंगे सोलर पंप

गाजीपुर। शासन गाजीपुर के किसानों के लिए भी सोलर पंप मुहैया कराएगा। पंप दो और तीन हार्स पॉवर के होंगे। बुधवार को विकास भवन के सभागार में आयोजित किसान दिवस पर यह जानकारी दी गई। उप निदेशक कृषि यूपी सिंह ने बताया कि इसके लिए जल्द ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। पंप का वितरण प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर होगा। 

गाजीपुर के लिए दो हार्स पावर के 43 तथा तीन हार्स पावर के 35 पंप उपलब्ध कराने की स्वीकृति मिली है। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएम के बालाजी ने की। सर्वप्रथम  पिछली कार्यवाही की पुष्टि हुई। किसानों से संबंधित आवेदन पत्रों के निस्तारण की जानकारी दी गई। इस मौके पर ग्रामीण बैंक की पृथ्वीपुर शाखा में किसानों को पुनः नया खाता खोलने के दबाव डालने की शिकायत उठी। 

डीएम ने एलडीएम मिथिलेश कुमार को निर्देश दिया कि वह सभी बैंकर्स को निर्देशित करें कि बिना वजह किसानों को परेशान न किया जाए। रामपुर माझा में पशु चिकित्साधिकारी के अनुपस्थित रहने की बात कही गई। किसानों ने बताया कि पिछले वर्ष के बीज, खाद की सब्सिडी अभी तक नहीं मिली है। डीएम ने जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय सिंह को निर्देश दिया कि रबी सत्र के बीज की सब्सिडी की राशि किसानों के खाते में भेजी जाए। इसमें किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं होगी। 

इस मौके पर जमांनिया के हरपुर में कैनाल में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत पर डीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारी को तत्काल मौके पर जाकर निरीक्षण करने का निर्देश दिया। जमानियां मे क्रय केंद्रों पर किसानों को रसीद न उपलव्ध कराने की शिकायत पर डीएम ने कहा कि ऐसी शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा कि अगले सप्ताह तक सभी क्रय केंद्र चालू हो जाएंगे। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad