राजेश मिश्रा हत्याकांड को लेकर सोमवार को पत्रकारों का मौन जुलूस - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

राजेश मिश्रा हत्याकांड को लेकर सोमवार को पत्रकारों का मौन जुलूस

गाजीपुर। गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन की बैठक कचहरी स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। बैठक में सर्वसम्‍मति से निर्णय लिया गया कि राजेश मिश्रा हत्‍याकांड को लेकर 23 नवंबर को कोतवाली से मौन जुलूस निकाला जायेगा। जो जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचकर डीएम के माध्‍यम से मुख्‍यमंत्री को पत्रक सौंपा जायेगा। जिसमे राजेश मिश्रा के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, हत्‍यारों की गिरफ्तारी नही होती है तो परिवारवालों की सुरक्षा की मांग की जायेगी। 

पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में कहा गया कि आयदिन पत्रकारों पर हमला हो रहा है जो निंदनीय है। बैठक में राजेश मिश्रा के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर गतात्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया। इस मौके पर आरसी खरवार, अशोक कुमार श्रीवास्‍तव, अनिल कश्‍यप, देवव्रत विश्‍वकर्मा, विनोद गुप्‍ता, आशुतोष त्रिपाठी, आलोक त्रिपाठी, कमलेश यादव, बबलू राय, नागेंद्र नाथ पंकज, पंकज पांडेय, दुर्गविजय सिंह, आरीफ अहमद, आशीष राय, मुमताज अहमद, सुर्यवीर सिंह, शशिकांत यादव, शैलेष चौधरी आदि लोग थें। 

इसी क्रम में उत्‍तर प्रदेश जर्नलिस्‍ट एसोसिएशन की बैठक रविवार को पत्रकार प्‍वाइंट कार्यालय में जिलाध्‍यक्ष उधम सिंह की अध्‍यक्षता में हुई। जिसमे पत्रकार राजेश मिश्रा के हत्‍या को जघन्‍न बताते हुए कड़े शब्‍दों में निंदा की गयी। पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व अध्‍यक्ष अनिल उपाध्‍याय की माता भागमनि देवी के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर ईश्‍वर से प्रार्थना की गयी। इस मौके पर अनंत प्रकाश वर्मा, प्रमोद राय, राजेश सिंह, लल्‍लन सिंह यादव, अमरजीत राय, अंजनी राय, त्रिलोकी यादव, अभिषेक‍ सिंह, विवेक उपाध्‍याय आदि लोग थें। 

इसी क्रम में श्रमजीवी पत्रकार संगठन गाजीपुर के तत्वधान में मरदह कार्यालय पर संगठन के जिलाध्यछ पदमाकर पाण्डेय की अध्यछता में हुयी आपात बैठक में करंडा निवासी निर्भीक पत्रकार राजेश मिश्र की निमर्म तरीके से की गयी हत्या की कड़ी निंदा की गयी संगठन के जिलाध्यछ पद्ममाकर  पाण्डेय ने कहा कि दिनदहाड़े पत्रकार की हत्या प्रशासन की कमजोरी और निष्क्रियता का परिणाम है। हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी के साथ परिवार को आर्थिक सहायता दी जाय। जनपद के सभी पत्रकार 23 अक्‍टूबर दिन सोमवार को सुबह 10 बजे गाजीपुर स्थित मिश्र बाजार कार्यालय पर एकत्र होकर एक मौन जुलूस निकालकर एसपी कार्यालय तक जायेंगे। वहाँ पर डीएम गाजीपुर एवं एसपी गाजीपुर को पत्रक सौपेंगे। 

इस हत्या कांड के विरोध में पत्रकार साथी अधिक तादात में इस कार्यक्रम में भागीदारी करें। इस अवसर पर सतीश कुमार पांडेय, विजय शंकर यादव, भुवन जायसवाल, त्रिलोकी यादव, बिनोद खरवार, चन्द्रकेश साहू, बिजय कुमार, मधुरेश, राधेश्याम जायसवाल, रत्नाकर पाण्डेय आदि रहे। इसी क्रम में ब्रह्म जनसेवा मंच द्वारा शोक सभा का आयोजन सरजू पाण्डेय पार्क कचहरी पर किया गया। जिसमे ब्रह्मणपुरा के राजेश मिश्र की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते  हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा दो मिनट का मौन रख कर ईश्वर से प्रार्थना की गयी कि इस दुःख की घड़ी में उनके परिवार को सहन शक्ति प्रदान करें। 

राजेश मिश्र ब्राह्मण जनसेवा मंच के सक्रिय सदस्य रहे तत्पश्चात ब्राह्मण जनसेवा के सदस्यगण लगभग 50 से अधिक संख्या में मृतक के घर जाकर उनके भाई ब्रजेश मिश्रा से मिलकर शोक सम्वेदना  व्यक्त किये  राजेश मिश्र की हत्या से ब्राह्मण समाज आक्रोशित है तथा घटना का पर्दाफाश न होने की दशा में किसी  भी स्तर पर उतरने को बाध्य होगा शोक सभा में विजय शंकर चतुर्वेदी (संरक्षक) ,विजय शकर पाण्डेय(संरक्षक),वीरेंद्र चौबे (संरक्षक),विवेकानन्द पाण्डेय,प्रदीप चतुर्वेदी,राहुल तिवारी,मयंक तिवारी,अन्नू पाण्डेय,मोनू तिवारी, अजय तिवारी,मनोज पाण्डेय,राहुल पाण्डेय,जय नरायण उपाध्याय,लक्की चतुर्वेदी,मंजय मिश्र,प्रांजल दुबे ,मनोज दुबे,अजय तिवारी मोहम्दाबाद,अम्बिका दुबे,आनन्द तिवारी आशुतोष आदि ब्राह्मण भाई उपस्थित रहे। 

इसी क्रम में राज्‍य कर्मचा‍री संयुक्‍त परिषद के कर्मचारियों ने खजुरियां स्थित कैंप कार्यालय पर बैठक की गयी। जिसमे पत्रकार व समाजसेवी राजेश मिश्रा की हत्‍या की कठोर शब्‍दों में निंदा की गयी। गतात्‍मा की शां‍ति के लिए दो मिनट का भावभीनी मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। इस मौके पर परिषद के जिलाध्‍यक्ष अंबिका दूबे, मुक्‍तेश्‍वर श्रीवास्‍तव, प्रमोद मिश्रा, अनंत सिंह, अखिलेश यादव, विवेक सिंह शम्‍मी, अरुण सिंह, विजय सिंह, अमित श्रीवास्‍तव, परवेज जमाल, जयप्रकाश तिवारी, संजय राय, प्रमोद उपाध्‍याय, डा. दुर्गेश सिंह, सुभाष सिंह, हरिमोहन सिंह आदि लोग मौजूद थे। बैठक का संचालन जिला मंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad