Today Breaking News

पीजी कालेज छात्र संघ चुनाव का हुआ शंखनाद, नामांकन 6 को

गाजीपुर। पीजी कालेज छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना की घोषणा मंगलवार को कर दी गयी। मुख्‍य चुनाव अधिकारी डा. बद्रीनाथ सिंह ने बताया कि 10 पदों के लिए 6 अक्‍टूबर को सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन, 7 को 11 से 3 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच व वैध नामांकन की घोषणा की जायेगी। 8 अक्‍टूबर को 10 से 1 बजे तक पर्चा वापसी तथा 2 बजे प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की जायेगी। 

13 अक्‍टूबर को सुबह 8 बजे से एक बजे तक मतदान किया जायेगा तथा उसी दिन दो बजे से मतगणना तथा विजयी प्रत्‍याशियों की घोषणा व शपथ ग्रहण समारोह होगा। श्री सिंह ने बताया कि छात्र संघ चुनाव में वहीं छात्र भाग ले सकते हैं जो 2 अक्‍टूबर को फीस जमा किये हैं। नामांकन के लिए एक प्रस्‍तावक तथा एक अनुमोदक की आवश्‍यकता होगी। अध्‍यक्ष पद के प्रत्‍याशी जो 2016-17 का छात्र रहा हो। 

नामांकन के समय पिछली कक्षा का मूल अंक पत्रों की छायाप्रति‍ लगाना  अनिवार्य होगा। प्रत्‍याशी, प्रस्‍तावक व अनुमोदक के पास नामांकन के समय मूल परिचय पत्र, शुल्‍क रसीद तथा प्रत्‍याशी के पास प्रत्‍याशी शुल्‍क रसीद होना आवश्‍यक है। प्रत्‍याशियों को एक हलफनामा नोटरी शपथ पत्र में प्रारुप नामांकन पत्र के साथ संलग्‍न रहेगा। प्रत्‍याशी मानसिक रुप से स्‍वस्‍थ व व्‍यवहार परख हो। 

श्री सिंह ने कहा कि इस बार चुनाव तीसरी आंख की नजर में होगी। जो छात्र कोई गड़बड़ी करेगा तो वह तीसरी आंख में कैद हो जायेगा। इस मौके पर प्राचार्य डा. अशोक सिंह, डा. जेके राव, डा. मनोज मिश्रा, डा. परिहार सिंह, डा. समर बहादुर सिंह, डा. गोपाल सिंह, डा. अवधेश सिंह आदि मौजूद थें।

'