सपाः गाजीपुर प्रेमा सिंह, मुहम्मदाबाद रईश और जमानियां अनिल यादव होंगे उम्मीदवार - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

सपाः गाजीपुर प्रेमा सिंह, मुहम्मदाबाद रईश और जमानियां अनिल यादव होंगे उम्मीदवार

गाजीपुर। आखिर सपा ने अपना पत्ता खोल दिया। नगर निकायों के चेयरमैन पद के उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। जिलाध्यक्ष डॉ.नन्हकू यादव ने बताया कि गाजीपुर नगर पालिका परिषद के लिए प्रेमा सिंह उम्मीदवार होंगी जबकि मुहम्मदाबाद रईश अंसारी और जमानियां नगर पालिका में अनिल यादव को टिकट मिला है। 

इनके अलावा नगर पंचायत में सादात सुमन यादव पत्नी सत्येंद्र यादव, बहादुरगंज शबा परवीन पत्नी इमानुल्ला, जंगीपुर कलावती गुप्ता पत्नी अमरनाथ, दिलदारनगर वीरेंद्र गुप्त तथा सैदपुर में सुषमा सोनकर पत्नी शिशिर सोनकर पार्टी की चेयरमैन पद की उम्मीदवार होंगी। उम्मीदवारों की सूची में सबसे हैरान करने वाला नाम प्रेमा सिंह का है। प्रेमा सिंह पूर्व सांसद विश्वनाथ सिंह गहमरी की बेटी और प्रमुख समाजसेवी विवेक सिंह शम्मी की मां हैं। पिछले चुनाव में शम्मी खुद उम्मीदवार थे। खासे वोट बटोरने में वह कामयाब भी हुए थे। 

उसके बाद लगातार पांच साल तक वह नगर के जनहित के सवालों पर लेकर मुखर रहे। शायद यही वजह है कि सपा अपने पुराने कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर प्रेमा सिंह के जरिये शम्मी की लोकप्रियता को भुनाने की रणनीति अपनाई है। हालांकि शुरू में शम्मी किसी पार्टी के बजाय पूर्व चुनाव की तरह अपनी मां को निर्दल उम्मीदवार बनाने की बात कहते रहे लेकिन पार्टी के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी एमएलसी अरविंद सिंह, पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह तथा विधायक डॉ.वीरेंद्र यादव ने पहल की। 

पार्टी से जोड़ने से पहले शम्मी की लखनऊ में मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात कराई गई। उसके बाद शम्मी सपा से जुड़े। उसी क्रम में उनकी मां प्रेमा सिंह को पार्टी का सक्रिय सदस्य बनाया गया। प्रेमा सिंह के बूते पार्टी जहां उनके बेटे शम्मी के आधार को अपने खाते में लाने की उम्मीद में है वहीं उसे यह भी अंदाजा है कि पूर्व सांसद स्व.विश्वनाथ सिंह गहमरी की सहानुभूति का लाभ भी मिलेगा। 

गाजीपुर न्यूज़ से बातचीत में शम्मी ने कहा कि ढाई दशक से गाजीपुर नगर पालिका पर काबिज भाजपा की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा केवल नागरिकों को झूठे दावे, बातों से बरगलाती रही है। इस चुनाव में आम नागिरक भाजपा को सबक सिखाने की पूरी तैयारी में हैं। उन्होंने बताया कि उनकी माताश्री बीते 15 जुलाई को ही सपा की सदस्यता ग्रहण की थीं। साथ ही उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव के प्रति आभार जताते हुए कहा कि गाजीपुर नगर पालिका को लेकर उनकी उम्मीद पूरी होगी। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad