गाजीपुर - लापरवाह सफाई कर्मियों का काटा जाए वेतनः डीएम - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर - लापरवाह सफाई कर्मियों का काटा जाए वेतनः डीएम

गाजीपुर। गांवों में सफाई व्यवस्था को लेकर डीएम के बालाजी कोई मुरव्वत नहीं चाहते। विकास भवन सभागार में शुक्रवार को हुई जिला स्तरीय क्रियान्वयन व समन्वयन समिति की बैठक में उन्होंने साफ कहा कि गांवों में तैनात सफाई कर्मी अपना काम नियमित कर रहे हैं अथवा नहीं इसकी रिपोर्ट ली जाए। अगर किसी सफाई कर्मी के काम में लापरवाही मिले तो उसके मानदेय में कटौती की जाए। 

ऐसा नहीं होता तो संबंधित अधिकारी का वेतन काटा जाएगा। बैठक के प्रारंभ में पिछली कार्यवाही की पुष्टि की गई। इस मौके पर ग्राम पंचायत विकास योजना के क्रियान्वयन की रणनीति पर चर्चा हुई। डीएम ने निर्देश दिया कि ब्लाक स्तर पर बीडीओ की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर बैठक कराई जाए। 

उसमें प्रधान बतौर सदस्य उपस्थित रहें। डीएम ने कहा कि हर माह होने वाली उस बैठक की फीडिंग जरूर की जाए। सभी सहायक विकास अधिकारी ग्राम पंचायतों में कच्ची नाली एवं गली में कराए गए कार्यों की पुष्टि करें। हैंडपंप रिबोर के संबंध में बताया गया कि 1159 रिबोर कराने के लिए हैंडपंप चिन्हित किए गए हैं। उसमें 233 रिबोर हो चुके हैं। सीडीओ चंद्र विजय सिंह ने कहा कि हर रिबोर के लिए प्रस्तावित हैंडपंप चेक कर लिए जाएं ताकि रिबोर में कोई समस्या नहीं आए। 

प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों में शौचालयों की मरम्मत के बाबत बताया गया कि 267 शौचालयों की मरम्मत का काम चल रहा है। बैठक में बताया गया कि ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास योजना 2015-16 एवं 2016-17 में हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन शत-प्रतिशत हो गया है लेकिन फीडिंग में लापवाही हुई है। डीएम ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों में होने वाले कार्यों की डाटा फीडिंग अवश्य कराया जाए और उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। 

इसी क्रम में डीएम ने ग्रामीण स्वच्छ भारत मिशन की भी बैठक ली। ब्लाकों में शौचालय निर्माण के बजट की समीक्षा हुई। उसमें सैदपुर एवं बाराचवर ब्लाक की प्रगति संतोषजनक नहीं मिलने पर डीएम ने नाखुशी जताई। निर्देश दिए कि लक्ष्य के सापेक्ष निर्माण कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं। उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण के लिए लाभार्थियों को प्रेरित किया जाए। उन्होंने सभी बीडीओ तथा एडीओ को निर्देश दिया कि वह शौचालय निर्माण कार्यों का मौके पर जाकर सत्यापन करें। बैठक में सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad