दीपावली पर्व नजदीक, बाजार में उमड़ रहे खरीदार - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

दीपावली पर्व नजदीक, बाजार में उमड़ रहे खरीदार

गाजीपुर : दीपावली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। लोग पर्व को लेकर जमकर खरीदारी कर रहे हैं। भीड़ को देखते हुए तिराहे-चौराहों के साथ ही मुख्य बाजारों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यातायात पुलिस भी भीड़ को देखते हुए सतर्क नजर आ रही है। सबसे ज्यादा भीड़ बाइक एजेंसियों, लक्ष्मी-गणेश मूर्ति बेचने वाले दुकानों पर हो रही है। रविवार की शाम मिश्रबाजार व महुआबाग में अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़ ज्यादा देखी गई। लंका मैदान में दुकानदार पटाखा की दुकान लगाने के लिए टीनशेड वगैरह लगा दिए हैं।

गुरुवार को दीपावली का त्योहार मनाया जाएगा। पर्व को लेकर लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है। इस वर्ष वे तीन-चार दिन पहले से ही खरीदारी शुरू कर दिए हैं। धनतेरस पर खरीदारी के लिए कार, व मोटरसाइकिल की एजेंसियों में पहुंचकर लोग अभी से बुक करा रहे हैं। इसी प्रकार मिठाइयों की दुकानों व ड्राईफ्रूट की दुकानों पर खरीदारी के लिए भीड़ लग रही है।

दीपावली को लेकर तैयारियां जोरों पर
मुहम्मदाबाद: दीपावली को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है। बाजार में रंग पेंट की दुकानों पर लोगों की भीड़ दिख रही है। इस समय मकान की पे¨टग में अधिकतर लोग प्लास्टिक पेंट का प्रयोग कर रहे हैं। दीपावली के दिन नगर के चौक में मेला आयोजित होता है जहां मिट्टी के दीया के अलावा तरह तरह के खिलौना भी बिकते हैं। इसको लेकर मुन्ना प्रजापति, केशव प्रजापति, महातिम, महंगी प्रजापति आदि दीया व मूर्ति बनाने के कामों में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि मिट्टी व उपला खरीदकर लाना पड़ रहा है। इसके चलते अब लागत अधिक आ रहा है। बावजूद पुश्तैनी धंधा को जीवित रखना चाहते हैं।

जुआ के अड्डे से पुलिस अंजान
मुहम्मदाबाद : दीपावली का त्यौहार नजदीक आते ही नगर में अकटहिया, अदिलाबाद, तिवारीपुर, गौसपुर, रेलवे स्टेशन से हाटा गांव जाने वाले बागीचा के अलावा काफी जगहों पर जुआ के अड्डे का संचालन हो रहा है। इसमें काफी दूर दराज के जुआरी आकर अपना भाग्य आजमा रहे हैं। अभी एक सप्ताह पूर्व तिवारीपुर सिवान से पुलिस ने जुआ खेलते कुछ युवकों को पकड़ा था। शनिवार को अकटहिया के पास जुआ खेल रहे कुछ युवकों को पुलिस कर्मियों ने दौड़ाया तो वह फड़ पर रखे रुपये व साइकिल छोड़कर भाग गये।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad