Today Breaking News

लोहिया जी के पुण्यतिथि पर सपाईयों ने लिया सुधरने का संकल्प

गाजीपुर। सत्‍ता से छह महीने की जुदाई सपाई बर्दाश्‍त नही कर पा रहे हैं। गुरुवार को राममनोहर लोहिया के पुण्‍यतिथि पर सारे सपाई गुटबाजी छोड़कर अब सुधरने का संकल्‍प ले रहे थें। समाजवादी नेताओं को अपनी गलती का एहसास हो रहा है। इस सत्‍ता में विलाशता के कारण ही हम जनता से दूर हो गये और जनता ने हमे सत्‍ता से दूर कर दिया। पुण्‍यतिथि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि सारे गिले-सिकवे दूर कर हम आज यह संकल्‍प लेकर घर जायेंगे कि प्रतिदिन अपने गांव-गिराव क्षेत्रों में भ्रमण कर सबके सुख-दुख में शामिल होंगे। 

उन्‍होने कहा कि लोहिया जी के आदर्श पर चलकर ही समाज और देश का विकास होगा। आने वाले समय में हमको एक बार फिर समाजवाद को मजबूत करने का मौका मिलेगा और हमलोग एकजुट होकर फिरकापरस्‍त ताकतों को परास्‍त करेंगे। एमएलसी विजय यादव ने कहा कि एयर कंडिशन कमरों व एयर कंडिशन‍ गाडि़यों में चलकर अब केवल लोहिया जी के आदर्शो पर भाषण देकर समाजवाद का भला नही हो सकता है। हमे संकल्‍प के साथ जमीन पर उतरना होगा। पूर्व पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि लोहिया के आदर्शो पर चलकर ही समाज और देश-प्रदेश का सर्वांगिण विकास हो सकता है। 

जब तक अमीरी और गरीबी की खाई मिटेगी नही तबतक हिंदुस्‍तान मजबूत नही हो सकता है। उन्‍होने कहा कि आज देश में किसान, जवान और नौजवान सबसे ज्‍यादे बेहाल हैं। किसान दैवीय आपदा व नोटबंदी से बेहाल हो गया है। किसानों की स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। फसलों का उचित मूल्‍य नही मिल पा रहा है। देश के सीमा पर आयेदिन जवान शहीद हो रहे हैं। 

भाजपा की विदेश नी‍ति पूरी तरह से फेल है। देश का नौजवान रोजगार के लिए दर-बदर भटक रहा है। प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा करने वाली भाजपा सरकार के नोटबंदी से करोड़ों नौजवान व मजदूर भुखमरी के कगार पर आ गये हैं। पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह ने कहा कि आज भी लोहिया जी के आदर्श प्रासंगिक हैं। भाजपा समाजवाद को समाप्‍त कर देश में पूंजीवाद की स्‍थापना कर रही है। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्‍यक्ष के प्रतिनिधि विजय यादव, जयकिशन साहू, दिनेश यादव, पूर्व जिलाध्‍यक्ष सुदर्शन यादव, रामधारी यादव, मुन्‍नन यादव, बच्‍चा यादव, डा. समीर सिंह आदि लोग मौजूद थें। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता जिलाध्‍यक्ष डा. नन्‍हकू यादव व संचालन महामंत्री सदानंद यादव ने किया।

'