यूपीटीईटीः डाउनलोड करें परीक्षा के एडमिट कार्ड, 15 को होगी परीक्षा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

यूपीटीईटीः डाउनलोड करें परीक्षा के एडमिट कार्ड, 15 को होगी परीक्षा

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (यूपीटीईटी) के एडमिट कार्ड गुरुवार को जारी कर दिए गए। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसी बीच मीडिया से खबर मिली है कि परीक्षा में बैठने वाले शिक्षामित्र अभ्यर्थियों को 2.5 अंक की बढ़त मिलेगी। 

अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को यह एडवांटेज नहीं मिलेगा। शिक्षामित्रों को उनके अनुभव के कारण यह बढ़त दी जाएगी। परीक्षा 15 अक्टूबर को होगी। प्रदेश भर में लगभग 75 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों की जानकारी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर अंकित रहेंगे। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक लगभग दस लाख नौ हजार 347 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से लगभग 32 हजार 587 एप्लीकेशन्स जांच में रद हो चुके हैं। इस हिसाब से नौ लाख 76 हजार उम्मीदवारों के बैठने का अनुमान है। 

इनमें  तीन लाख 49 हजार 192 प्राइमरी और छह लाख 27 हजार 568 अभ्यर्थी हायर प्राइमरी परीक्षा में बैठेंगे। सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर दो लिंक नजर आएंगे। अभ्यर्थी UPTET के लिंक पर क्लिक करेंगे। उसके साथ ही एक नया पेज खुलेगा। एडमिट जारी होने पर UPTET Admit Card 2017 का डाउनलोड लिंक वेबसाइट पर नजर आएगा। उस पर क्लिक करें और फिर जिस्ट्रेशन नंबर के साथ जन्मतिथि भरें। आखिर में सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा। कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकलवा लें। परीक्षा केंद्र अपने प्रवेश पत्र के साथ अपनी एक फोटोआईडी प्रूफ ले जाना न भूलें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad