खाद-बीज विक्रेता की गोली मार कर हत्या, विरोध में घंटों रास्ता जाम - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

खाद-बीज विक्रेता की गोली मार कर हत्या, विरोध में घंटों रास्ता जाम

मुहम्मदाबाद। खाद-बीज विक्रेता सिद्धानाथ यादव(50) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना फखराबाद चट्टी के पास प्रतापपुर मार्ग पर शुक्रवार की रात हुई। इसके विरोध में ग्रामीणों ने सुबह घंटों रास्ता जाम किया। सूचना मिलने पर एएसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ल, एसडीएम शिवप्रसाद, सीओ कासिमाबाद कृष्णकांत सरोज मौके पर पहुंचे। एहतियात के तौर पर आसपास के थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर बुला ली गई थी। सिद्धनाथ मूलतः प्रतापपुर गांव के रहने वाले थे। 

वह घर से रात में भोजन कर अखराबाद चट्टी स्थित अपनी दुकान पर सोने जा रहे थे। उसी बीच बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी और लाश को बगले के धान के खेत में फेंक कर चलते बने। सुबह फोर्स में भर्ती के लिए दौड़ लगाने निकले युवकों की नजर लाश पर पड़ी। पहले तो वह यह माने कि कोई शराब के नशे में गिरा पड़ा है लेकिन जब पास गए तब उन्हें पूरा माजरा समझ में आया। सिद्धनाथ को पहचान कर उनके घरवालों को जानकारी दिए। उसके बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई और घटना के विरोध में करीब सात बजे कासिमाबाद मार्ग पर जाम लगा दी। उनकी मांग थी कि हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी हो। 
मृतक के आश्रित को आर्थिक मदद मिले। एसडीएम मुहम्मदाबाद ने उनकी मांगें पूरी कराने का भरोसा दिया। उसके बाद करीब साढ़े दस बजे जाम खत्म हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि सिद्धनाथ स्वभाव से मिलनसार थे। उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं थी। बाद में मुहम्मदाबाद कोतवाल विमल कुमार मिश्र ने बताया कि सिद्धनाथ के बड़े भाई रामबदन सिंह यादव ने अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। रामबदन भांवरकोल ब्लाक के एडीओ पंचायत हैं। सिद्धनाथ को तीन गोलियां मारी गई थीं। एक कनपटी पर और दो सीने पर लगी थीं। इससे साफ है कि हत्या को अंजाम देने वाले पेशेवर थे। 

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि आखिर हत्या के पीछे मंशा क्या थी। पुलिस रंगदारों के साथ ही पुरानी रंजिश रखने वालों को भी विवेचना के केंद्र में रखी है।  बाद में पुलिस कप्तान सोमेन बर्मा भी पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिए। साथ ही मातहतों को हत्या के पर्दाफाश के लिए आवश्यक निर्देश दिए। मौके पर मौजूद पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी को उन्होंने आश्वस्त किया कि हत्यारे शीघ्र गिरफ्त में होंगे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad