गाजीपुर: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का विरोध प्रदर्शन जारी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का विरोध प्रदर्शन जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के बैनर तले कार्यकत्रियों व सहायिकाओं का विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। सदर ब्लाक के बाल विकास परियोजना कार्यालय में एकत्रित हुई कार्यकत्रियों ने चेतावनी दी कि यदि विभाग द्वारा उत्पीड़न करने की कार्रवाई की गई, तो हम कार्यकत्रियां उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

धरने में जिला संरक्षक अमरनाथ दूबे ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायकिाओं का जिले के सभी ब्लाकों में धरना प्रदर्शन व कलम बंद हड़ताल चल रही है। कहा कि यदि शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रही कार्यकत्रियों व सहायकिाओं का उत्पीड़न करने का प्रयास किया गया तो हम उग्र आंदोलन करने को विवश होंगे। जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रभा सिंह ने कहा कि हमारी यह लड़ाई तब तक चलेगी, जब तक हमारी मानदेय वृद्धि तथा 13 सूत्री मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा।

 इस मामले में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां चुप बैठने वाली नहीं है। जिला महामंत्री डा. माया सिंह ने कहा कि हमारी मांगों को प्रदेश सरकार को पूरा करना ही पड़ेगा। मंडल अध्यक्ष शीला तिवारी ने कहा कि यह सरकार महिला व कर्मचारी विरोधी है और अहंकार व घमंड में चूर है। जिला मीडिया प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री आंगनबाड़ी व सहायिकाओं की मानदेय वृद्धि का वादा करके अब वादा खिलाफी का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने मांगों को पूरा करने का वादा किया, लेकिन अभी तक पूरा नहीं किया। 

कहा कि उनको अपने मठ में पाली हुई गायों को भोजन कराने की चिंता है, लेकिन आंगनबाड़ी व सहायिकाओं की कोई चिंता नहीं है। जिला कोआर्डिनेटर तिलकू कुशवाहा ने कहा कि हम अपनी मांगों के लिए धरना जारी रखेंगे। भांवरकोल ब्लाक की अध्यक्ष नीता सिंह ने कहा कि काम बंद, कलम बंद हड़ताल तब तक चलेगी, जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा। धरने में आशा जायसवाल, कंचन राय, अंजुम आरा, सरोज, चिंत, दुर्गा, सुनीता श्रीवास्तव, पूनम कुशवाहा, उषा यादव, माया राय, हेमवंती देवी, रीता कुशवाहा, शर्मिला सिंह, तारा आर्यन, रुबीना बेगम, रजिया बेगम, अतिसंुदरी, विद्या, सुनीता, निर्मला, विद्यावती, आशा देवी, अर्चना, अनीशा गुप्ता आदि मौजूद थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad