गाजीपुर: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के वक्त लंका मैदान की ओर नहीं आएंगे भारी वाहन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के वक्त लंका मैदान की ओर नहीं आएंगे भारी वाहन

गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लंका मैदान में 17 नवंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के लिहाज से प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। खुद डीएम के बालाजी तथा एसपी सोमेन बर्मा लंका मैदान में पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। हेलीपैड की गुणवत्ता देखे। 

सभा मंच, बैरेकेडिंग वाहनों की पार्किंग तथा मैदान की सफाई वगैरह के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, अति प्राचीन रामलीला कमेटी के मंत्री ओमप्रकाश तिवारी बच्चा सहित एडीएम राजेश कुमार, एसडीएम सदर विनय कुमार गुप्त के अलावा पीडब्ल्यूडी के अभियंतागण मौजूद थे।

यह रहेगा रूटमैप
गाजीपुर। पुलिस विभाग ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर यातायात तथा पार्किंग की व्यवस्था बना ली है। वाराणसी से मऊ जाने वाले भारी वाहन सिधौना से खानपुर होते हुए डगरा, अनौनी, आजमगढ़ अथवा उचौरी के रास्ते भीमापार, बहरियाबाद से चिरैयाकोट निकलेंगे। जौनपुर की ओर से आने वाले भारी वाहन बिहारीगंज, डगरा से आजमगढ़ अथवा उचौली के रास्ते भीमापार, चिरैयाकोट जाएंगे। भीमापार से कोई भारी वाहन सैदपुर की ओर नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में वाराणसी, जौनपुर से आने वाले वाहनों को सैदपुर से करंडा, चोचकपुर के रास्ते पीजी कॉलेज मैदान में बने पार्किंग स्थल पर रुकेंगे। 
सैदपुर से गाजीपुर की ओर आने वाले वाहनों को नंदगंज से शादियाबाद के रास्ते जाना होगा। नंदगंज से पहले गाजीपुर की ओर आने वाले भारी वाहनों को भुतहियाटांड़ से बुजुर्गा की ओर घुमा दिया जाएगा। चिरैयाकोट से रायपुर, बहरियाबाद और आजमगढ़ से आने वाले भारी वाहनों को भीमापार, सैदपुर के रास्ते निकाला जाएगा। दुल्लहपुर से आने वाले भारी वाहनों को हंसराजपुर, शादियाबाद से नंदगंज के रास्ते वाराणसी की ओर निकलेंगे। बिरनो, जंगीपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को भी उसी रास्ते निकाला जाएगा। 

बलिया तथा गंगा पार से आने वाले भारी वाहनों को जमानियां मोड़ से अंधऊ तिराहा होते हुए भुतहियाटांड़ से बुजुर्गा, हंसराजपुर, शादियाबाद के रास्ते नंदगंज से वाराणसी की ओर निकलेंगे। रौजा से भारी वाहनों को भी उसी रास्ते जाना होगा। रौजा तथा आदर्श बाजार से आने वाले वाहनों का किसी भी दशा में शहर में प्रवेश नहीं होगा लेकिन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को उस रास्ते में बने पार्किंग स्थल पर ही रोक दिया जाएगा। भुतहियाटांड़ से कार्यक्रम स्थल की ओर आने वाले चार पहिया वाहन सिर्फ वीवीआईपी के होंगे। उन्हें कार्यक्रम स्थल के पास बने पार्किंग स्थल पर खड़ा किया जाएगा। 

इसी तरह गंगा पार तथा मुहम्मदाबाद, जंगीपुर से कार्यक्रम स्थल पर आने वाले वाहनों को रौजा पुल के पास बने पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करना होगा। अगर कोई वाहन आगे निकल आता है तो उसे विशेश्वरगंज से कचहरी के रास्ते चर्च कंपाउंड में बने पार्किंग स्थल पर रुकना होगा। कार्यक्रम स्थल तक विधायक, मंत्री तथा सांसदों के वाहनों को ही जाने की इजाजत होगी। सरकारी अधिकारियों की गाड़ियां कांशीराम कॉलोनी के पास बने पार्किंग स्थल पर खड़ी होंगी। कार्यक्रम स्थल के लिए जखनियां, हंसराजपुर, बुजुर्गा की ओर से आने वाले चार पहिया वाहन चर्च कंपाउंड में खड़े होंगे जबकि जखनियां, हंसराजपुर, बुजुर्गा सहित गंगा पार तथा बलिया की ओर से कार्यक्रम स्थल पर आने वाली बसें, ट्रैक्टर ट्राली को कांशीराम कॉलोनी के सामने पार्किंग में रुकना होगा। 

गंगा पार, मुहम्मदाबाद से कार्यक्रम स्थल पर आने वाले चार पहिया वाहन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में रुकेंगे। गंगा पार तथा मुहम्मदाबाद से आने वाले दो पहिया वाहनों को विद्युत विभाग रौजा के कैंपस में खड़े होंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर गेट नंबर एक से मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मी जाएंगे। 

गेट नंबर दो बंद रहेगा। गेट नंबर तीन से वीवीआईपी प्रवेश करेंगे। गेट नंबर चार जनसामान्य के लिए होगा। सीओ सिटी हृदयानंद सिंह ने बताया कि यातायात व्यवस्था मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर आने से कई घंटे पहले प्रभावी हो जाएगी। उसके बाद मुख्यमंत्री के लौटने के बाद यह व्यवस्था खत्म होगी। मालूम हो कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 17 नवंबर की शाम दो बजे लंका मैदान में उतरेगा और तीन बजे वापसी के लिए उड़ान भरेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad