गाजीपुर - छोटी-छोटी घटनाओं को गंभीरता से लें अधिकारी- मंडलायुक्त - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर - छोटी-छोटी घटनाओं को गंभीरता से लें अधिकारी- मंडलायुक्त

गाजीपुर।  जिला पंचायत सभागार मे जोनल/सेक्टर, आरओ तथा प्रभारी अधिकारियों की बैठक मण्डलायुक्त वाराणसी मण्डल नितीन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। मण्डलायुक्त ने सभी अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि पारसदी का चुनाव प्रतिष्ठा का चुनाव बन गया है, इसमे छोटी -छोटी घटनाएं बड़ी घटना का रूप ले लेती है इस हेतु सभी अधिकारी छोटी-छोटी घटनाओं को भी गम्भीरता से लें। 

बिना तैयारी के कोई भी सुरक्षा कर्मी ड्यूटी पर न रहे पूरी तैयारी के साथ ड्यूटी करें। उन्होने कहा कि प्रायः यह देखा जाता है कि प्रथम चरण के चुनाव मे संवेदनशीलता रहती है गाजीपुर मे प्रथम चरण मे चुनाव हो रहा है इस पर चुनाव आयोग की नजर रहेगी। इस चुनाव मे प्रतिदिन पैनी नजर रखी जाय। 

चुनाव के दौरान कन्ट्रोल रूम पूर्ण रूप से क्रियाशील रहे इसकी समीक्षा की जाय। चुनाव प्रभावित करने वाले लोगो का चिन्हित करते हुए नोटिस जारी किया जाय। पूर्व मे पाबन्द लोगो की कोई गतिविधि दिखायी दे तो जप्ती आदि की कार्यवाही की जाय। सही व्यक्ति को परेशान न किया जाय। छोटी से छोटी घटनाओं पर भी नजर रखी जाय।मतदान एवं मतगणना के दिन नियमानुसार शराब बन्दी पूर्ण रूप से होगा। 

आचार संहिता उल्लंघन पर अवश्य कार्यवाही की जाय। 107/16 की कार्यवाही ही सकुशल चुनाव की कुन्जी है। मतदान के दिन कोई दूसरे जिले का आदमी दिखायी न दे इस हेतु होटलों एवं सराय आदि की गहन जांच की जाय। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत आईजी वाराणसी ने बताया कि लोगो को निष्पक्ष, शांतिप्रिय चुनाव हेतु प्रेरित किया जाय। पुलिस मानक के अनुसार कार्यवाही करें। 

जिले मे इस समय 100 नं0 के वाहन पर्याप्त संख्या मे तत्पर रहेगीं। वाहन आदि को आडिट कर उनको ठीक कराने का निर्देश दिया। जनपद मे वायरलेसों की व्यवस्था को भी पहले से ही परीक्षण करा लिया जाय। उन्होने अपने मातहतों  केा निर्देश दिया कि  चुनाव के दिन वार्डर सीमा को सील कर दिया जाय। पुलिस का कर्तव्य है कि अच्छा माहौल बनाते हुए सकुशल चुनाव सम्पन्न हो सकें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad