Today Breaking News

गाजीपुर: ओवरब्रिज न होने से पटरियों से पार कर रहे लोग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सेवराई तहसील क्षेत्र के स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विगत तीन वर्षों से निर्माण की आस में फुटओवर ब्रिज का काम अधर में लटका हुआ है। केंद्र में भाजपा की सरकार होने के साथ साथ स्थानीय सांसद व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा आश्वासन देने के कई वर्षों बाद भी अभी तक फुटओवर ब्रिज का निर्माण नहीं हो सका है। वही स्टेशन पर हो रहे अन्य विकास कार्यों में शिथिलता के कारण सारे काम अधूरे पड़े हुए हैं। फुट ओवरब्रिज न बनने के कारण लोग पटरियों के बीच क्रास करके जाते हैं।

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के रेलवे स्टेशन रेल अधिकारियों और संबधित जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का दंश झेल रहा है। स्थानीय रेलवे स्टेशन बड़ा व्यवसायिक स्थल होने व मां कमाख्याधाम को हजारों श्रद्धालुओं के आने जाने के लिये सुयोग्य साधन होने के बावजूद यहां के लोगों को ट्रेन व जनसुविधा के अभाव में घंटो इन्तजार करना पड़ता है। इस उपेक्षा के कारण आज भी सैकड़ों यात्रियों को प्रतिदिन दुश्वारियां झेलनी पड़ती है। स्टेशन पर ऊपर गामी पुल, महिला और पुरुष शौचालय, स्वचलित पेयजल, मूत्रालय, यात्री प्रतीक्षालय, स्टेशन का लंबीकरण, कम्प्यूटरीकृत ट्रेन नम्बर व समय सारणी डिस्पले, कम्प्यूटरीकृत अनांऊसमेन्ट सिस्टम, सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम यात्री सुबिधाये नदारद है। 

भदौरा रेलवे स्टेशन के विकास से संबंधित पूछने पर स्थानीय निवासी सुधाकर सिंह यादव, मोनू सिंह युवराज, राजीव गुप्ता, अरुण गांधी आदि लोगो ने बताया कि मानक से अधिक आय देने के वावजूद रेलवे स्टेशन उपेक्षा का शिकार है। यहां से अन्यन्त्र जाने के लिये यात्रियों को सात से आठ घंटे के लंबे इन्तजार के बाद कोई ट्रेन मिलती है और यहां फुट ओवर ब्रिज सहित विभिन्न दुशवरिया यात्रियों को प्रतिदिन झेलनी पड़ती है। 

जिसके लिये संबंधित अधिकारियो और जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखा गया है। वही स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यो व प्रस्तवित कार्यो योजनाओ के कच्छप गति से होने के बारे मे भी जानकारी दी गयी, लेकिन नतीजा सिफर रहा। स्थानीय लोगों ने रेलराज्य मंत्री व सांसद मनोज सिन्हा सहित रेल अधिकारियो का ध्यान आकृष्ट करा समस्या से जल्द से जल्द निजात दिलाने की मांग की गयी है।
'