गाजीपुर: गांव में बजबजा रही हैं नालियां - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गांव में बजबजा रही हैं नालियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शासन प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर तमाम कवायद के बावजूद गांवों में सफाई कर्मियों की लापरवाही से स्वच्छता अभियान परवान चढ़ने से पहले ही दम तोड़ रहा है। क्षेत्र की शेरपुर ग्राम-पंचायत के शेरपुर खुर्द गांव में सफाई के अभाव में सीसी रोड पर गंदा पानी बहने से ग्रामीण काफी हलकान हैं। दूसरी तरफ आवागमन एक समस्या बनी है।

गांव निवासी, राजेश राय बागी, बीके राय, कृष्णकुमार राय, संन्तोष राय, राजमणी गुप्ता, गोपाल राय एडवोकेट, सुभाष राय, बैजनाथ राम, उपेन्द्र नाथ राय, विजयशंकर यादव आदि ने बताया कि यहां पर वर्षों से सफाई कर्मी कभी नहीं दिखे। यहां ग्रामीण सफाई का कार्य खुद ही करते हैं। जबकि सफाई कर्मियों के सम्बन्ध में बीडीओ को भी अवगत कराया गया। इस समस्या के बावत एडीओ पंचायत द्वारा कई बार टीम भेजने का सिर्फ आश्वासन मिलता रहा है। 

जिसके चलते इस गांव में प्रवेश के लिए मुख्य सीसी रोड एवं सहित अन्य गलियां सफाई के अभाव में बजबजा रही हैं। जिससे जहां आवागमन प्रभावित हो रहा है। साथ ही सीसी रोड पर गन्दा पानी बहने से लोगों का जीना मुहाल है। इस समस्या पर एडीओ पंचायत रामबदन यादव ने बताया कि सफाई कर्मियों की कमी जरूर है। बताया कि शेरपुर ग्राम पंचायत ब्लाक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है, लेकिन सफाई कर्मियों की यहां भारी कमी है। 

इस सम्बन्ध में डीपीआरओ सहित उच्चाधिकारियों को बार-बार लिखित रूप से अवगत कराया जाता है, लेकिन सफाई कर्मियों की इस ब्लाक में कम तैनाती की जा रही है। जिसके चलते सफाई कार्य प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि अन्य गांवों में टीम बनाकर सफाई कार्य चल रहा है। शीग्र ही शेरपुर खुर्द गांव में सफाई कार्य प्राथमिकता से कराया जाएगा। इस समस्या के बावत ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों का ध्यान पुन: आकृष्ट कराया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad