गाजीपुर: मतगणना स्थल के बाहर मतपेटी मिलने से हड़कंप - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मतगणना स्थल के बाहर मतपेटी मिलने से हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां तहसील मुख्यालय के सामने गुरुवार की शाम करीब पौने चार बजे मतपेटियां मिलने से हड़कंप मच गया। बाद में पता चला कि यह मतपेटियां पोस्टल बैलेट की हैं। तब मामला शांत हुआ। प्रत्याशियों को सूचना मिली कि मतपेटियां तहसील मुख्यालय के सामने पड़ी हैं। 

इसके बाद तो गड़बड़ी की आशंका को लेकर सभी प्रत्याशी समर्थकों संग मौके पर पहुंच गए। उन मतपेटियों में एक नगर पालिका परिषद जमानियां के चेयरमैन तथा दूसरी सभासद की थीं जबकि अन्य दो दिलदरानगर नगर पंचायत के चेयरमैन व सभासद के मतों से संबंधित थीं। सूचना मिलने पर तहसीलदार अनिल कुमार मौके पर पहुंचे लेकिन प्रत्याशियों को संतुष्ट नहीं कर पाए। उसके बाद एसडीएम सत्यप्रकाश मिश्र आए। 

उन्होंने बताया कि यह मतपेटियां जिला मुख्यालय से भेजी गई हैं। इनमें उन कर्मचारीयों के पोस्टल वैलेट वोट हैं जिनकी ड्यूटी मतदान कार्य में लगी थी। मौके पर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अनिल गुप्त, अनिल यादव अन्नू, एहसान जफर, आमिर राईनी,अधिवक्ता गोरख यादव, मेराज खां, रामरतन, भाजपा नेता सुनिल सिंह, मनोज राय आदि मौजूद थे। इधर पहली दिसंबर की सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गई है। जमानियां नगर पालिका परिषद की मतगणना के लिए सात टेबल लगे हैं। 

छह चरणों में गिनती का काम पूरा होगा। उधर दिलदारनगर नगर पंचायत की मतगणना के लिए भी चार टेबल की व्यवस्था की गई है। वहां की मतगणना पांच राउंड में पूरी होगी।  इसी क्रम में डीएम के बालाजी मतगणना स्थल का जायजा लिए। उन्होंने मतगणना का काम शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए। मतगणना स्थल पर बैरीकेडिंग, जाली मजबूती से लगाई जाए। 

मतगणना स्थल पर पर्याप्त प्रकाश की भी व्यवस्था होनी चाहिए। सीओ जमानियां आरबी सिंह को कहे कि मतगणना के वक्त तहसील गेट पर भीड़ को रोका जाए। साथ  ही मतगमना स्थल से 100 मीटर की परिधि में आने वाली सभी दूकानें बंद कराई जाएं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad