गाजीपुर बेटी ने किया कमाल: बड़ी बहन ने छोटी बहन की शादी कर समाज के सामने पेश की मिशाल - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर बेटी ने किया कमाल: बड़ी बहन ने छोटी बहन की शादी कर समाज के सामने पेश की मिशाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर एक बार फिर बेटी ने समाज के सामने मिशाल पेश की है। शराबी पिता के अपने कर्तव्‍यों से मुंह मोड़ लेने के बाद बेटी ने मेहनत-मजदूरी कर अपनी बहन की शादी बड़े धूमधाम से किया जो इस सभ्‍य समाज के सामने एक मिशाल है। वर्तमान समय में पुत्र भी यह काम बड़े मुश्किल से करते हैं जबकि इस बेटी ने सभी कठिनाईयों का सामना करते हुए अपनी छोटी बहन का हाथ पीले कर दिये। 

इस घटना की चर्चा पूरे जिले में है। छावनी लाईन सदानंद कुशवाहा की दो लड़कियां सोनम कुशवाहा और निशा कुशवाहा है। सोनम कुशवाहा की शादी पांच-छह साल पहले हो चुकी है। सोनम कुशवाहा शादी के बाद दिल्‍ली में एक स्‍पोर्ट्स कंपनी में सिलाई का काम करती हैं। सदानंद कुशवाहा जिन्‍हे शराब पीने की बुरी आदत पकड़ ली है। जिसके कारण उनका खेत-बारी सब बिक गया। 

छोटी बेटी की शादी के लिए उनके हाथ में एक भी पाई नही था और वह अपने कर्तव्‍य से पीछा छुड़ाने लगे। ऐसे में बड़ी बेटी ने साहस दिखाते हुए अपनी बहन की शादी अरुण कुमार कुशवाहा निवासी खारा जिला गाजीपुर से तय कर दी। अपनी गाढ़़ी कमाई और अपने शुभ-चिंतकों के सहयोग से अपनी बहन की शादी 28 नवंबर को बड़े धूमधाम से किया। इस कार्य में उसे भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। 

लेकिन उसने कठिनाईयों की परवाह न करते हुए लक्ष्‍य को प्राप्‍त किया। इस बात की चर्चा पूरे जिले में हैं कि लड़की होकर उसने कमाल कर दिया। छावनी लाईन की महिला ग्राम प्रधान उर्मिला कुशवाहा ने कहा कि सोनम ने एक मिशाल कायम किया है, नारी शक्ति का प्रतीक है, वह जो चाहे कर सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad