गाजीपुर: अपने जन्मदिन पर एक अदद फूल को तरस गये कामरेड सरजू पांडेय - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अपने जन्मदिन पर एक अदद फूल को तरस गये कामरेड सरजू पांडेय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में समतामूलक समाज की स्‍थापना करने के लिए सतत् प्रयास करने वाले कामरेड सरजू पांडेय अपने जन्‍मदिन पर एक फूल के लिए तरस गयें। जिला मुख्‍यालय के कचहरी स्थित सरजू पार्क में आज कोई भी बुद्धजीवी, यूनियन के नेता, राजनैतिक दल के कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि कामरेड सरजू पांडेय के आदमकद प्रतिमा पर पुष्‍पांजलि अर्पित करने नही पहुंचा। 

कामरेड सरजू पांडेय जिले के गरीबों व किसानों के मसीहा थें। कामरेड सरजू पांडेय कांग्रेस के प्रचंड लहर के बावजूद गाजीपुर से सांसद, विधायक कई बार चुने गये। कर्म के बदौलत उनका राजनीतिक यश गाजीपुर से मास्‍को तक फैला हुआ था। आज के बड़े-बड़े राजनीतिक धुरंधर नेता उनके सानिग्ध्‍य में राजनीति का ककहरा पढ़े। आज भी कर्मचारी यूनियन से लेकर सभी आंदोदन धरना-प्रदर्शन सरजू पांडेय पार्क में होता है। 

पार्क की दयनीय स्थिति देखते हुए पूर्व मंत्री विजय मिश्रा ने इसका जिर्णोद्धार कराया। उनके जन्‍मदिवस पर उनके प्रिय शिष्‍य पूर्व सांसद अफजाल अंसारी भी गाजीपुर में मौजूद हैं। लेकिन वह भी अपने र्स्‍गवासी गुरु को पार्क में श्रद्धांजलि देने के लिए नही जा पायें। 

जिले को नई दिशा देने वाले कामरेड सरजू पांडेय के जन्‍मदिन पर उन्‍हे श्रद्धासुमन अर्पित नही किये जाने पर लोगों में बड़ी चर्चा रहा कि हर नेता या समाजिक संगठन कामरेड पांडेय का नाम लेकर अपने मकसद की रोटी सेकती है लेकिन जन्‍मदिन पर सारे लोग उन्‍हे भूल गये। जबकि जिला मुख्‍यालय से दूर कासिमाबाद थाना स्थित पार्क में उनका जन्‍मदिन मनाया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad