गाजीपुर: मनोज सिन्हा और योगी आदित्यनाथ के बीच की कमेस्ट्री! - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनोज सिन्हा और योगी आदित्यनाथ के बीच की कमेस्ट्री!

गाजीपुर। लंका मैदान में शुक्रवार को चुनावी सभा के मंच पर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच की कमेस्ट्री पर सबकी नजर थी। मुख्यमंत्री को रिसीव करने के लिए हेलीपैड पर जाने के बजाय श्री सिन्हा मंच पर जमे रहे। अलबत्ता, मंच पर वह खड़े होकर मुख्यमंत्री को हाथ जोड़े। मंच पर मुख्यमंत्री के बाएं श्री सिन्हा की कुर्सी लगी थी। 

मुख्यमंत्री बोलने से पहले उन्हीं से गुफ्तगूं करते रहे। अपने भाषण में भी मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री सिन्हा गाजीपुर समेत पूर्वांचल के विकास में लगे हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल के विकास कार्यों में अहम भूमिका निभा रहे हैं। लिहाजा वह भी सोचे कि विकास की इस कड़ी में कुछ जोड़ें। यही वजह रही है कि उन्होंने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में यूपी का पहला स्पोर्ट्स कांप्लेक्स गाजीपुर के लिए मंजूर किया। 

उसके पहले संचार एवं रेल राज्य मंत्री भी अपने भाषण में योगी को सराहे। यहां तक कहे कि गाजीपुर के लोगों को मुख्यमंत्री का एहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक में ही गाजीपुर के लिए 227 करोड़ की लागत से प्रस्तावित स्पोर्टस कांप्लेक्स को मंजूरी दी। 

भविष्य में भी मुख्यमंत्री गाजीपुर के लिए बडे काम करेंगे। श्री सिन्हा ने यह भी कहे-मैं केंद्र सरकार में मंत्री हूं लेकिन मेरे संसदीय क्षेत्र में मुख्यमंत्री आए हैं तो इस मौके पर शिष्टाचारवश मुझे मौजूद रहना है। सभा समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री मंच से नीचे की ओर चले तो उनके पीछे श्री सिन्हा भी हो लिए। हेलीपैड के लिए बढ़ते मुख्यमंत्री को कुछ दूर तक चल कर छोड़े भी। मंच पर मौजूद बलिया सांसद भरत सिंह ने भी योगी तथा मनोज सिन्हा की तारीफ की। जनसमूह में भी योगी-मनोज सिन्हा जिंदाबाद के नारे लग रहे थे। 
मालूम हो कि विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे मनोज सिन्हा का नाम चल रहा था लेकिन आखिरी वक्त में अचानक शीर्ष नेतृत्व ने योगी आदित्यनाथ का नाम घोषित कर दिया था। उसके बाद गाजीपुर के  लोगों के लिए यह पहला मौका था जब वह दोनों नेताओं को मंच साझा करते देखे।

उम्मीदवारों ने दिए गुलाब के फूल
मुख्यमंत्री अपने भाषण के अंत में सभी नगर निकायों के चेयरमैन उम्मीदवारों का नाम लेते हुए उनको जीताने की जनसमूह से अपील किए। उसके पहले यह सभी उम्मीदवारों ने गुलाब के फूल भेंट कर मुख्यमंत्री का अभिवादन किया।

नेताओं ने दिए स्मृति चिन्ह
चुनावी सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र नाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को गदा भेंट किया जबकि एमएलसी विशाल सिंह चंचल, पार्टी जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह तथा वरिष्ठ नेता अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह दिया।

गाजीपुर में मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट
लंका मैदान में आगमन शाम 3.25 बजे। 3.52 मिनट पर भाषण शुरू। 4.13 बजे भाषण खत्म कर मंच से उतरे। 4.18 पर वाराणसी के लिए हेलीकॉप्टर भरा उड़ान।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad