Today Breaking News

गाजीपुर: धूमधाम से मनाई गयी राजा अहिबरन की जयंती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर नगर स्थित बाग बागेश्वरी विवाह गृह में बुधवार को बरनवाल सेवा समिति के तत्वावधान में बरनवाल समाज के प्रवर्तक राजा अहिबरन की जयंती मनाई गई। इस दौरान समाज के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। सेंटा क्लॉज के रूप में आये आकर्ष बरनवाल ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। 

वहीं गायत्री परिवार द्वारा भजन कार्यक्रम पेश किया गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि पूर्व प्रोफेसर गणेश चंद्र बरनवाल ने कहा कि हम आदिपुरुष अहिबरन की संतति हैं ये हमारे लिए बेहद गौरव की बात है। बताया कि इन्हीं सूर्यवंशीय राजा अहिबरन के नाम पर ही बुलन्दशहर (पूर्व में बरन के नाम से जाना जाने वाले) का नाम रखा गया था। कहा कि बरनवाल समाज की स्थापना भी इन्हीं के नाम पर की गई है। कहा कि समाज से कुरीतियां हटाकर समाज मे सद्भाव व आपसी भाईचारा स्थापना का काम बरनवाल समिति द्वारा किया जाता है। इसके अलावा समय समय पर समिति द्वारा निःशुल्क रूप से कई सामाजिक कार्य भी कराए जाते हैं। 

इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि ने मां गायत्री व राजा अहिबरन के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया। इस मौके पर डॉ कृष्ण कुमार बरनवाल, डॉ अतुल बरनवाल, अविनाश बरनवाल, अनिता बरनवाल,रानू बरनवाल, प्रदीप बरनवाल आदि मौजूद थे। संचालन सौम्य बरनवाल व आभार समाज के अध्यक्ष आनंद बरनवाल बाबा ने किया।

'