गाजीपुर: सर्वेश्वरी समूह द्वारा किया गया गरीबों में कम्बल वितरण, मानवता की सेवा सबसे बड़ी पूजा- संजय सिंह - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सर्वेश्वरी समूह द्वारा किया गया गरीबों में कम्बल वितरण, मानवता की सेवा सबसे बड़ी पूजा- संजय सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सर्वेश्‍वरी समूह शाखा गाजीपुर द्वारा सोमवार को बौड़हिया मठ पर सैकड़ों गरीबों में कम्‍बल का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने बताया कि दीन-दुखियों के सेवा से बड़ा कोई धर्म नही है। मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. दिनेश सिंह ने बताया कि अघोर का अर्थ है कि जिसमे किसी भी वस्‍तु का अति न हो। जनसामान्‍य में साधारण रुप से समाज की सेवा करना ही अघोर हे। अघोर सम्‍प्रदाय के लोग पहले गुफाओं या श्‍मशान में रहते थें। समाज में पहली बार कीनाराम बाबा के रुप में अघोर सम्‍प्रदाय आया। इसके बाद भगवान अवधूत राम ने अघोर सम्‍प्रदाय का कायाकल्‍प कर दिया। 

भगवान श्री अवधूत राम ने अघोर सम्‍प्रदाय के विक्रितियों को दूर कर उसमे नई उर्जा का समावेश किया। समाज में अघोर सम्‍प्रदाय को एक नई दिशा दी। भगवान अवधूत राम ने सर्वेश्‍वरी समूह की स्‍थापना की। जिसके तहत आज पूरे विश्‍व में मानवता की सेवा की जा रही है। इस अवसर पर जेपी सिंह, लल्‍लन सिंह, ओमकार सिंह, एडवोकेट सुरेश सिंह, महेंद्र सिंह आदि गणमान्‍य लोग मौजूद थें। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता पीजी कालेज के हिंदी विभाग के हेड डा. दिनेश सिंह और संचालन बामदेव पांडेय ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad