सेना भर्ती रैली: गाजीपुर के 425 युवाओं ने पूरी की रेस - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

सेना भर्ती रैली: गाजीपुर के 425 युवाओं ने पूरी की रेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सेना भर्ती रैली के आठवें दिन रविवार को गाजीपुर सदर और सैदपुर तहसील के युवाओं की बारी थी। छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में इन दो तहसीलों के 5487 युवाओं ने दौड़ लगाई। इनमें से 425 ने रेस पास कर ली। 

अब 18 दिसम्बर को जखनिया, जमानिया और मोहम्मदाबाद तहसील के 9936 युवा दौड़ लगाएंगे। इन तीनों तहसीलों के वही युवा रेस में शामिल होंगे जिन्होंने सैनिक जीडी, टेक्निकल व क्लर्क पद के लिए आवेदन किया है।  रविवार की भर्ती में शामिल होने के लिए 9506 युवकों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन 6263 युवा ही पहुंचे। अलसुबह लम्बाई की जांच में 776 युवक छंट गये। बाकी 5487 युवकों ने दौड़ लगायी।

ढाई-ढाई सौ की टोलियों में 21 राउंड की दौड़ में 425 युवक पास हुए। रैली में खास यह दिखा कि हर राउंड में शामिल ज्यादातर युवा पहले से दौड़ का अभ्यास करके आये थे। समय और गति का पूरा ध्यान रख रहे थे। मैदान के चारो ओर हर प्वाइंट पर सेना के जवान युवकों पर कड़ी नजर रख रहे थे। इसके अलावा भर्ती कार्यालय से जुड़े परिसर में 28 कैमरों से निगरानी की जा रही थी। 

रैली में पहुंचे मेजर जनरल
सेना भर्ती रैली का हाल जानने लखनऊ से मेजर जनरल शरद पचौरी शनिवार की शाम रणबांकुरे स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान रैली में शामिल होने आए ज्यादातर युवा परिसर और आसपास थे। मेजर जनरल ने परिसर का निरीक्षण किया। भर्ती प्रक्रिया की जानकारी ली। इसके बाद रविवार की सुबह मैदान में पहुंचे। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में लगे जवानों का उत्साह बढ़ाया। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad