Today Breaking News

गाजीपुर: किसानों के लिए क्या करना चाहती हैं अलका राय?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भांवरकोल विधायक अलका राय मानती हैं कि क्षेत्र के किसानों को बुनियादी सुविधाओं की जरूरत है। साथ ही उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलना चाहिए। कुंडेसर में कृषि भवन परिसर में मंगलवार को आयोजित कृषक श्रृण मोचन योजना के तहत प्रमाण पत्र वितरण समारोह में वह बोल रही थीं। कहीं-विधायक अलका राय ने कहा कि प्रदेश सरकार किसान हितों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। 

मुहम्मदाबाद क्षेत्र कृषि प्रधान है। यहां के किसानों को और नई तकनीकी की जरूरत है। उनकी कोशिश यही है कि तकनीकी सुविधाएं किसानों को मिले। इसके लिए वह लगी हैं। उनका कहना था कि प्रदेश सरकार किसानों को हर जरूरत की पूर्ति में लगी है। विधानसभा चुनाव से पहले वादा था किसानों के कर्ज माफी का। वह पूरा हुआ। क्षेत्र के भी किसान लाभान्वित हुए हैं। 
इस मौके पर कुल 300 किसानों को श्रृण माफी का प़माण पत्र दिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय सिंह ने कहा कि श्रृण मोचन योजना में किसी भी किसान को कोई परेशानी हो तो वह उनसे किसी भी कार्यदिवस में विकास भवन स्थित उनके कार्यालय में संपर्क कर सकता है। कार्यक्रम में उप निदेशक कृषि उदय प्रताप सिंह ने किसानों के लिए शासन की चल रही योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। 

इस मौके पर एडीओ कृषि ओंमकार राय ने उन्नतशील खेती तथा फसलों की सुरक्षा के बावत जानकारी दी। कार्यक्रम में विनोद राय, राजेश राय बागी पियूष राय, सतीश राय, रामकेवल राय, नर्वदेश्वर सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में अंबिका देवी, तारकेश्वर राय, राजेश कुमार आदि प्रमुख लोग उपस्थति थे। संचालन टीए मृत्यंज्जय सिंह ने किया।
'