गाजीपुर: भूतपूर्व सैनिकों की समस्याएं सुन डीएम ने दिया निस्तारण का भरोसा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: भूतपूर्व सैनिकों की समस्याएं सुन डीएम ने दिया निस्तारण का भरोसा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी के बालाजी की अध्यक्षता में जनपद के सैनिक/भूतपूर्ण सैनिकों की समस्याओं के निराकरण के सम्बन्ध में बैठक रायफल क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी महोदय, के समक्ष उपस्थित भूतपूर्ण सैनिको के भूमि विवाद समस्या, पुलिस सुरक्षा सम्बन्धी समस्या, बैंक ऋण सम्बन्धी समस्या, पेंशन, चिकित्सा,आर्थिक सहायकता श्रोत के सम्बन्ध में आयी समस्याओं के बारे में पूछा गया। जिसमें कई भूतपूर्ण सैनिको द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं को लिखित रूप से जिलाधिकारी महोदय, के समक्ष प्रस्तुत किया। 

जिस पर जिलाधिकारी ने उनकी समस्याओ के निस्तारण हेतु आश्वासन दिया। उन्होने कहा कि जनपद में आर्मी, नेवी, एयरफोर्स के पेंशनर्स सबसे अधिक है जिसकी समस्याओं के समाधान हेतु सोल्जर बोर्ड की बैंठक नियमित रूप से कराने के लिए सम्बन्धित अधिकारी से कहा।  सैनिक कल्याण एवं पूर्नवास केन्द्र में कैटिंन एवं अस्पताल  में जो समस्याए है उसका प्रारूप बनाकर देने को कहा जिसपर जिला प्रशासन कार्य कर सके।

जिलाधिकारी ने उपस्थित भूतपूर्ण सैनिको को असलहो के पंजिकरण, नवीनिकरण एवं विरासत के समम्बध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होने कहा कि नवीनिकरण कार्य आयुक्त महोदय के शासनादेश माह सितम्बर, 2016 के नियमावली के अन्तर्गत किया जायेगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी चन्द्र विजय सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)राजेश कुमार सिंह, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी देवी शंकर सिंह एवं जनपद के भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad