गाजीपुर: 28 दिसंबर को सिटी स्टेशन पर आयेगी लाईफ लाईन एक्सप्रेस, होगा कैंसर के मरीजों का इलाज- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: 28 दिसंबर को सिटी स्टेशन पर आयेगी लाईफ लाईन एक्सप्रेस, होगा कैंसर के मरीजों का इलाज- मनोज सिन्हा


गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को अपने गाजीपुर के लोगों की सेहत की भी कम फिक्र नहीं है। उनकी पहल पर एक बार फिर 28 दिसंबर को सिटी स्टेशन पर लाइफ लाइन एक्सप्रेस आएगी। इसकी सुविधा गाजीपुर के लोगों को 18 जनवरी तक मिलेगी। 

श्री सिन्हा ने अफीम कारखाना के गेस्ट हाउस में खुद मीडिया को यह जानकारी दी। बताए कि इस बार इस एक्सप्रेस में गला तथा स्तन कैंसर के  इलाज की भी सुविधा मुहैया रहेगी। साथ ही एम्स दिल्ली के मिर्गी रोग विशेषज्ञ उसमें उपलब्ध रहेंगे। एक्सप्रेस में कुष्ठ रोग, दंत चिकित्सक सहित आंख, कान, कटे होंठ, प्लास्टिक सर्जन सहित बाल हड्डी रोग विशेषज्ञ की सेवा भी मिलेगी। 

उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद रोगियों के रहने-ठहरने तथा दवा की उपलब्धता की जिम्मेदारी सीएमओ की होगी। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सारी चिकित्सकीय सुविधा निःशुल्क होगी। श्री सिन्हा ने बताया कि वह शीघ्र ही दो और एबुंलेंस आमजन के लिए उपलब्ध कराएंगे। वह एंबुलेंस सभी अत्याधुनिक चिकित्सकीय उपकरण से लैस होंगी। एक अन्य सवाल पर उनका कहना था कि गाजीपुर के राजकीय होम्योपैथ कॉलेज में जरूरी सुविधाओं के लिए वह पहल करेंगे। उन्होंने बताया कि जमानियां-चोचकपुर मार्ग पर गंगा में निर्माणाधीन पुल का निर्माण कार्य दस माह के अंदर पूरा हो जाएगा। 

उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कार्यक्रम लगा है। वह पांच हाइवे सहित कई अन्य सड़कों और गंगा घाट पर मिनी बंदरगाह का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, महामंत्री ओमप्रकाश राय, रेल राज्यमंत्री प्रतिनिधि सुनील सिंह, निजी सचिव सिद्धार्थ राय, वरिष्ठ नेता अनिल पांडेय के अलावा डीएम के बालाजी, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के ड़ायरेक्टर याज्ञनिक वजा आदि भी मौजूद थे।

लाइफ लाइन एक्सप्रेस का कार्यक्रम
लाइफ लाइन एक्सप्रेस के कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए मनोज सिन्हा ने बताए कि 24 दिसंबर से दस जनवरी तक गला, स्तन कैंसर की जांच होगी। छह-सात जनवरी को ऑपरेशन होगा। उसके बाद 29 दिसंबर से पहली जनवरी तक आंख, 29 दिसंबर से चार जनवरी तक मिर्गी रोग की जांच होगी। फिर 30 दिसंबर से चार जनवरी तक आंख के ऑपरेशन होंगे। उसी क्रम में जरूरमंदों को चश्मा वितरित किया जाएगा। 

कटे होंठ तथा मामूली रूप से जले लोगों की पांच से छह जनवरी तक जांच होगी। उसके बाद उनकी प्लास्टिक सर्जरी होगी। कान के रोगियों का परीक्षण आठ से 11 जनवरी तक होगा। ऑपरेशन नौ से 14 जनवरी तक होगा। पोलियोग्रस्त बच्चों का परीक्षण 15 से 16 जनवरी तक होगा। उसके बाद 18 जनवरी तक उनका ऑपरेशान का काम होगा। परिवार नियोजन का काम नौ से 15 जनवरी तक परीक्षण और 17 जनवरी को ऑपरेशन होगा। मालूम हो कि श्री सिन्हा की पहल पर दो साल पहले भी गाजीपुर के लोगों को लाइफ लाइन एक्सप्रेस की सेवा मिली थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad