गाजीपुर: एमएलसी चंचल सिंह ने 300 किसानों को दिया ऋणमाफी प्रमाण पत्र - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: एमएलसी चंचल सिंह ने 300 किसानों को दिया ऋणमाफी प्रमाण पत्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर प्रदेश सरकार की किसानहित योजना ऋणमोचन योजना के तीसरे चरण में कुल 300 किसानों को नगर स्थित ब्लाक मुख्यालय के परिसर में ऋणमाफी का प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। इस दौरान विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने किसानों को ऋणमोचन का प्रमाणपत्र प्रदान किया। 

किसानों को ऋणमोचन का प्रमाणपत्र देने के दौरान उनके खुश चेहरों को देखकर संतुष्ट भाव से एमएलसी ने कहा कि आज अपने अन्नदाताओं के चेहरे पर छाई ये खुशी बहुत दुर्लभ है। कहा कि अन्नदाताओं की वजह से ही हमारा वजूद है। ऐसे में अगर हम और हमारी सरकार इनके लिए कुछ भी कर जाए वो कम है। कहा कि अन्नदाताओं के हित में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कई योजनाओं का शुभारंभ किया गया है। 

कार्यकर्ता सभी किसानों से मिलकर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाएं। बताया वो भले ही गाजीपुर में रहते हों लेकिन गृहक्षेत्र होने के नाते उनकी जड़ें सैदपुर से जुड़ी हैं। बताया कि ऋणमोचन योजना के तहत जनपद में कुल 77 करोड़ रूपए का ऋण माफ किया जाना तय किया गया है। 

प्रथम चरण में 11692 किसानों का कर्ज माफ किया गया। वहीं दूसरे चरण में 13936 किसान व तृतीय चरण में कुल 11218 किसानों को कर्जमाफी तय की गई है। बताया कि अभी चैथे व पांचवें चरण के तहत क्रमशः 2504 व 2200 किसानों की कर्जमाफी करनी शेष है। 

बताया कि ऋणमोचन कार्यक्रम में चयनित सभी किसानों के लिए 100-100 की संख्या में अलग अलग टेंट लगाया गया था। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह पप्पू, मंडल अध्यक्ष राधेश्याम मोदनवाल, लालपरीखा पटवा, नरेंद्र पाठक, बद्री शर्मा, विवेक सिंह, पंकज सिंह सहित भाजपा के नवनिर्वाचित सभी सभासद व उनके प्रतिनिधि मौजूद थे। संचालन जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय सिंह व आभार खंड विकास अधिकारी पवन सिंह ने ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad