गाजीपुर: नियमित पूजा-पठा के बाद ही गाजीपुर की पहली महिला चेयरमैन सरिता अग्रवाल लेंगी शपथ - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: नियमित पूजा-पठा के बाद ही गाजीपुर की पहली महिला चेयरमैन सरिता अग्रवाल लेंगी शपथ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भाजपाई गाजीपुर नगर पालिका के चेयरमैन पद पर निर्वाचित पहली महिला सरिता अग्रवाल की ताजपोशी को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साह में दिख रहे हैं। घोषित कार्यक्रम के मुताबिक जलकल परिसर में 12 दिसंबर की दोपहर एक बजे शपथ समारोह आयोजित है। श्रीमती अग्रवाल अपने नियमित पूजा-पाठ के बाद शपथ समारोह के लिए घर से निकलेंगी। उन्हें पद की शपथ डीएम के बालाजी दिलाएंगे। 

उसके बाद चेयरमैन की हैसियत से श्रीमती अग्रवाल सभी नवनिर्वाचित 25 सभासदों को शपथ दिलाएंगी। समारोह में एमएलए त्रय अलका राय, सुनीता सिंह तथा डॉ.संगीता बलवंत के अलावा एमएलसी विशाल सिंह चंचल, यूपी कोऑपरेटिव यूनियन के चेयरमैन उमाशंकर सिंह कुशवाहा सहित पूर्व विधायक उदय प्रताप सिंह, सिंहासन सिंह, पशुपतिनाथ राय, पूर्व एमएलसी बाबूलाल बवंलत आदि भी उस ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे। 

हालांकि नवनिर्वाचित सरिता अग्रवाल की ओर से शपथ समारोह में संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन व्यस्तता के कारण दोनों नेता समारोह में मौजूद नहीं रहेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि सादात नगर पंचायत की नवनिर्वाचित चेयरमैन प्रमिला यादव के शपथ समारोह में पार्टी के जिला महामंत्री ओमप्रकाश राम तथा इलाकाई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता भाग लेंगे।

गाजीपुर नगर पालिका की नवनिर्वाचित चेयरमैन सरिता अग्रवाल के शपथ समारोह की पूर्व संध्या पर गाजीपुर न्यूज़ का यह प्रतिनिधि उनके घर महाजनटोली पहुंचा। बैठके में उनके पति निर्वतमान चेयरमैन विनोद अग्रवाल सहयोगियों, समर्थक संग जमे थे। शपथ समारोह की तैयारियों को लेकर चर्चा जारी थी। उसी बीच नवनिर्वाचित चेयमरैन सरिता अग्रवाल पहुंची। शुद्ध गृहणी परिधान में वह सबका विनम्रता के साथ अभिवादन कीं। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि चेयरमैन की हैसियत में उनके लिए रोल मॉडल कोई दूसरा नहीं बल्कि उनके पतिदेव विनोद अग्रवाल जी होंगे। 

अपनी बात को और पुष्ट करने के लिए वह फ्लैस बैक में गईं। बोलीं-चुनाव अभियान के दौरान वह जिन मुहल्लों, गलियों में गईं और जिस तरह आमजन खासकर महिलाओं, युवतियों ने उन्हें हाथों-हाथ लिया। उससे मुझे यही अंदाजा मिला कि यह गौरव उनके पतिदेव के कार्यों का परिणाम है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रचार अभियान जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया था। वैसे-वैसे वह अपनी जीत को लेकर आश्वस्त होती जा रही थीं। चेयरमैन के रूप में पहली प्राथमिकता की चर्चा पर श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि अव्वल तो हाउस टैक्स को लेकर विसंगतियां तथा भ्रम का समाधान करना है। 

दूसरी प्राथमिकता बगैर भेदभाव पूरे नगर का समग्र विकास है। एक कुशल राजनीतिक तथा प्रशासकीय अंदाज में वह अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बोलीं-यह मेरा सौभाग्य है कि आज प्रदेश तथा केंद्र में भी मेरी ही पार्टी भाजपा की सरकार है। इसका लाभ गाजीपुर नगर पालिका को मिलेगा। उनका कहना था कि पूर्वांचल का गाजीपुर नगर पालिका पहला नगर निकाय है जहां अलग-अलग 12 स्थानों पर प्यूरीफायर वॉटर मशीन लगी हैं। अब शेष स्थानों पर यह मशीन लगेगी। 

ट्रैफिक जाम की समस्या का जिक्र करते हुए श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि उनके पतिदेव ने अपने कार्यकाल में शहर कोतवाली से आमघाट के लिए सीधी सड़क की व्यवस्था की। अब उनकी कोशिश होगी कि आदर्श इंटर कॉलेज के सामने से अफीम फैक्ट्री कैंपस के रास्ते ददरीघाट के लिए सीधी सड़क बनाई जाए। हालांकि यह काम जलिट है लेकिन उम्मीद है कि स्थानीय सांसद एवं संचार-रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के सहयोग से यह संभव होगा।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad