गाजीपुर समेत पूर्वांचल में पांव पसारने की कोशिश में फिल्म उद्योग - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर समेत पूर्वांचल में पांव पसारने की कोशिश में फिल्म उद्योग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महाशहर हर मामले में संतृप्त हो चुके हैं। चाहे सामाजिक सरोकार हो। अथवा व्यवासियक मुनाफे की बात हो और अब भारत का फिल्म उद्योग भी गांवों की ओर बढ़ने की कोशिश में जुट गया है। शुरुआत गाजीपुर से हो रही है। प्रमुख फिल्म अभिनेता अजय देवगन की कंपनी है एनवाई(नेयासा-युग)सिनेमा। जाहिर है कि अन्य कार्पोरेट कंपनियों की तरह खुद के लिए पूर्वांचल में संभावनाएं तलाश रही है। इस क्रम में पहला करार गाजीपुर के टॉकिज सुहासिनी के प्रबंधन से हुआ। उसके मुताबिक एनवाई(नेयासा-युग)सिनेमा कैंपस में कंपनी दो मल्टी कॉप्लेक्स बनाएगी। इसमें एक सिनेमा हॉल की क्षमता 150 और दूसरे में 200 सीट की व्यवस्था होगी। यही नहीं करोड़ों की लागत से साउंड एवं प्रोजेक्टर सिस्टम की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

इस पूरी परियोजना को लेकर सुहासिनी थिटेयर के एमडी संजीव कुमार सिंह बंटी से गाजीपुर न्यूज़ की चर्चा हुई। एक सवाल पर वह माने कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश तरक्की, खुशहाली की राह पर बढ़ चला है। हालांकि उन्होंने इस बात को इन्कार किया कि गाजीपुर में अजय देवगन जैसी बड़ी शख्सियत का आना देश के निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री का मुंबई में रोड शो का परिणाम  रहा है। बताए कि अजय देवगन की कंपनी उससे पहले ही इस मसौदे पर काम शुरू कर चुकी थी। 

बताए कि गाजीपुर के अलावा प्रदेश में अलीगढ़, हापुड़, रायबरेली, पिलकुहा तथा फिरोजाबाद में अजय देवगन की कंपनी निवेश करने की पूरी तैयारी में है। इसके लिए संबंधित लोगों से करार तक का काम पूरा हो चुका है। श्री बंटी ने कहा कि पूर्वांचल में अजय देवगन की कंपनी के इस निवेश से न सिर्फ अर्थव्यवस्था बल्कि अभिनय के क्षेत्र में इस अंचल की प्रतिभाओं को भी बेहतर मौका मिलेगा। बताए कि इस परियोजना का पूरे पूर्वांचल में आर्किटेक्ट की जिम्मेदारी शशांक शेखर को सौंपी गई है। 

इससे कुमार मंगत इसका प्रबंधन देख रहे हैं। गाजीपुर में प्रस्तावित मल्टी प्लैक्स का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अजय देवगन सपरिवार उद्घाटन के लिए आने की हामी भरे हैं। श्री बंटी से बातचीत के मौके पर प्रमुख फिल्म निर्माता संजय घई तथा कुमार मंगत सहित कंपनी के उत्तर भारत के सीईओ राजीव शर्मा, पूर्वांचल के सीईओ रज्जू अंसारी के अलावा विनिता सिंह, शाश्वत सिंह, वैभव सिंह आदि भी मौजूद रहे। मालूम हो कि कुमार मंगत की नई फिल्म रेड 16 मार्च को रिलीज होगी। उसके पहले इनकी फिल्म दृश्यम, ओंकारा, स्पेशल २६ सुपर हिट रही हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad