Today Breaking News

गाजीपुर: मुसलमानों पर मेहरबान है सरकार, 25 प्रतिशत से ज्यादा आबादी वाले मुस्लिम गांव का होगा विकास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी के.बालाजी की अध्यक्षता में बुद्धवार को भदौरा ब्लाक के सभागार में ब्लाक प्रमुख रमाशंकर कुशवाहा एवं ग्राम प्रधानो की उपस्थिति में एमएसडीपी की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्राम प्रधानों का परिचय प्राप्त करने के उपरान्त बताया कि जिस ग्राम पंचायत में 25 प्रतिशत से अधिक अल्पसंख्यक की आबादी है वहां यह येाजना लागू होगी जिसमें ग्रामीणेा को स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, कौशल विकास से सम्बन्धित लाभप्रद योजनाओं को बढा़वा दिया जायेगाजिससे ग्रामीण क्षेत्रो के आम जन मानस के  सामाजिक, आर्थिक  जीवन में सहायता मिलेगीं। 

उन्होंने गांव में ऐसे स्थान चिन्हित करने को कहा जो आस-पास के गांव का केन्द्र हो अगर वहां कोई इस प्रकार की लाभकारी योजनओ का निर्माण कराया जाता है तो उससे अन्य गांव के लोगो को भी इसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होने कहा कि इसमें एक ब्लाक स्तर पर समिति बनाई जाती है जिसमें ग्राम प्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया जाता है इसमें ब्लाक स्तर के अधिकारी अध्यक्षत होगें। 

इसमें ग्राम प्रतिनिधियों द्वारा गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य,पेयजल, कौशल विकास से सम्बन्धित लाभकारी येाजनाओं को बढावा देने हेतु अपनी बात रख सकते है। उन्होने उपस्थित ग्राम प्रधानों से अपने- अपने क्षेत्रो की इस योजना से सम्बन्धित  अव्यवस्थाओं के बारे में पूछा जिसपर ग्राम प्रधान मनियां, सरैला, उसियां, चित्रकोनी,दिलदारनगर,बारा, ताजपुर, द्वारा जच्चा बच्चा केन्द्र,आगनवाड़ी,प्राथमिक पाठशाला के जर्जर अवस्था मे बताया जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को उसे मरम्मत कराने का निर्देश दिया। 

ब्लाक प्रमुख भदौरा रमा शंकर कुशवाहा ने तहसील सेवराई को चालू कराने सम्बन्धी बात रखी गयी जिस पर जिलाधिकारी द्वारा उन्हे जल्द से जल्द चालू कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, तहसीलदार जमानियां, प्राचार्य कौशल विकास, आई.सी.डी.एस.,एवं समस्त प्रधानगण उपस्थित थे।

'