Today Breaking News

गाजीपुर: जब खतरें का हो आभास तो डॉयल करें 1090- एसपी सिटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नन्दगंज बाजार स्थित साबित्री बालिका इण्टर कालेज के परिसर में शानिवार को नारी सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। जिसमें नारी सुरक्षा से सम्बंधित 1090 नंबर के बारे में विस्तृत जानकारी छात्राओ को दी गई जो छेड़खानी से संबंधित थी। सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर मुख्य वक्ता एसपी सिटी प्रदीप दूबे ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्‍य नाथ योगी के निर्देशन व डीजीपी सुलखान सिंह की देख-रेख में नारी सुरक्षा सप्ताह 4 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक मनाया जाएगा। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि अप्प दीपो भव अर्थात अपने लिए प्रकाश स्वयं बनो। अपने लिए जब कुछ करोगे तभी सभी संसाधन आपके काम आएंगे । 

जिसको जिस चीज से खतरा होता है उसे पहचानने की ताकत ईश्वर उसे स्वयं देता है अपने आत्म विश्वास को बनायें रखो और किसी भी अन्याय व शोषण के खिलाफ आवाज उठाने से डरो नही इसके लिए तुम्हे अपना आत्म विश्वास जगाना होगा। सीओ भुड़कुड़ा आलोक कुमार ने छात्राओ से कहा कि जीवन में निडर बनो। मौके पर कलम, रोल जो भी तुम्हारे पास हो उसे हथियार के रुप मे प्रयोग करो, ये कभी मत सोचो कि अन्याय करने वाले को चोट कहा लगेगी। सुगम कार्यकत्री नेहा राय ने 181 नंबर डायल के संबंध में जानकारी दी। अन्त में विद्यालय के अध्यापक लल्लन सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर थानाध्यक्ष रविन्द्र श्रीवास्तव , कॉलेज की प्राचार्या प्रतिभा सिंह, भजपा युवा नेता रविन्द्र श्रीवास्तव, संतोष सिंह, दीपक, सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग  उपस्थित थे। 

इसी क्रम में बाराचंवर (गाजीपुर) बरेसर थाना क्षेत्र के रामसुमेर सूर्य बंशी महिला महाविद्यालय देवस्थली डाही व किसान इण्टरमिडिएट कालेज जवाहर नगर बाराचंवर पर शनिवार के दिन नारी सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण सप्ताह विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। वक्ताओ ने नारी सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण तथा समाज मे महिलाओ तथा छात्राओ के ऊपर हो रहे अत्याचारो के प्रति छात्राओ को जागरूक होने पर बल दिया। बरेसर थानाध्यक्ष गौतम सिहं ने संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा की छात्राओ को किसी भी घटना के दौरान उन्हे हेल्पलाईन नम्बर 1090, यूपी 100 शक्तिपरी,पावर एंजल के सम्बध मे बताया,उन्होने छात्राओ को अपने साथ हो रहे ज्यादती के खिलाफ आवाज बुलन्द करने को कहा,शासन प्रसाशन महिलाओ के सुरक्षा के साथ ही उन्हे सशक्तबनाने के लिए कटिबद्ध है

 उन्होने आगे कहा कि महिलाओ के अन्दर जागरूकता के साथ साथ आत्विश्वावश का होना जरूरी है छात्राओ व महिलाओ के साथ हो रहे अत्याचार को छिपाने के वावजूद इसकी शिकायत पूलिस के बजाय क्षेत्र के जागरुक लोगो को तुरंन्त अवगत कराए ताकि अराजक तत्वो के खिलाफ कार्यवाही तूरन्त हो सके दोनो कालेजो मे कार्यक्रम का  शुभारम्भ छात्राओं द्धारा सरस्वी बदंना से शुरू हुआ। कार्यक्रम को महाविद्मालय के प्रबंधक स्वामीनाथ सिहं व किसान इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य कलाधर दूबे बाराचवर चौकी इचार्ज इन्द्रकान्त मिश्रा,महिला आरक्षी पूनम सिहं प्रसाली,दीप शिखा,आशा ज्योति,आदि ने सम्बोधित किया। इस दौरान अजीत सिहं, सुनील कुमार, सुधीर शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।
'