गाजीपुर: मैं जन्म से तो नही लेकिन कर्म व संस्कारों से हूं विश्वकर्मा- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मैं जन्म से तो नही लेकिन कर्म व संस्कारों से हूं विश्वकर्मा- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर विश्वकर्मा समाज के तत्वाधान में 13वां वार्षिक सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि भारत सरकार में दूरसंचार राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर के किये। समारोह में बोलते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि मैं जन्‍म से विश्वकर्मा तो नहीं लेकिन कर्म से और संस्कारों से शिक्षा से विश्वकर्मा अवश्य हूं। 

दुनिया में समवेसी विकास व सर्वस्परसी विकास कैसे हो सकता है इसका ध्यान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। पूर्व की सरकारों ने पिछड़ा आयोग को वैधानिक मान्यता देने का बस आश्वासन दिया लेकिन मोदी जी के सरकार ने उसे आगे बढा़ते हुए उसे लोकसभा से पारित कराने का काम किया और संख्या बल कम होने के कारण राज्यसभा में पास नही हो पाया। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा मील इसका प्रयास भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया गया है। समाज के हर वर्ग के विद्यार्थियों के प्रतिभा को अवसर मिलना चाहिए। समाज के गरीब विद्यार्थी को शिक्षा का इंतज़ाम हो सके जिसका मौलिक रूप से हमने इंतेजाम किया है। उन्होंने विश्वकर्मा समाज द्वारा दिये गए 5 सूत्रीय मांग पत्र पर विचार करते हुए कहा कि जनवरी माह में होने वाले कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यशाला का नाम विश्वकर्मा  के नाम पर रखा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad